Uttarakhand News - जम्मू कश्मीर में बड़ा आतंकी हमला, देवभूमि के बीरेंद्र सिंह सहित पांच जवान शहीद 

 | 

Uttarakhand Martyr Birendra Singh - जम्मू कश्मीर के राजौरी पुंछ में एक बार फिर से आतंकियों ने नापाक हरकत की है। पुंछ में आतंकवादियों ने सैन्य वाहन पर हमला किया। जिसमें पांच जवान शहीद हो गये हैं। इसके साथ ही दो जवान गंभीर रूप से घायल हो गये हैं। पुंछ के राजौरी में सेना पर हुए आतंकी हमले में चमोली जिले के नारायणबगड़ विकासखण्ड के बमियाला गांव के जवान बीरेंद्र सिंह शहीद भी शहीद हुए हैं।


बीरेंद्र सिंह 15 वीं गढ़वाल रायफल में तैनात थे। शहीद जवान के पार्थिव शरीर को रुड़की लाया जा रहा है, कल शहीद का पार्थिव शरीर उनके पैतृक गांव बमियाला पहुचेगा। शहीद बीरेंद्र अपने पीछे अपनी पत्नी और दो बेटियों को छोड़ गए हैं। शहीद बीरेंद्र के घर में उनके माता पिता, दो भाई और एक बहन हैं। उनके के पिता किसान है। माता गृहणी हैं। बीरेंद्र के बड़े भाई आईटीबीपी में तैनात हैं। बहन की शादी हो चुकी है।


भाई बहनों में नायक बीरेंद्र सिंह सबसे छोटे थे, बीरेंद्र सिंह के शहीद होने की खबर के बाद पूरे क्षेत्र में गम का माहौल है, वहीँ जवान के शहीद होने पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गहरा दुख जताते हुए कहा कि इस दुःख की घड़ी में पूरी सरकार शहीद के परिजनों के साथ है और पूरे राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

 

Tags : Uttarakhand Martyr Birendra Singh , martyred in Rajouri terrorist attack, उत्तराखंड शहीद बीरेंद्र सिंह, Uttarakhand Martyr Birendra Singh Chamoli, Birendra Singh martyr Chamoli Narainbagar, Narainbagar Chamoli martyr Birendra Singh, नारायणबगड़, बमियाला जवान बीरेंद्र सिंह शहीद, बीरेंद्र सिंह चमोली नारायणबगड़ शहीद