हल्द्वानी-अब लोगों को शिविरों में मिलेंगे प्रमाण-पत्र, देखिये जिलेभर के शिविरों की पूरी लिस्ट

हल्द्वानी-जिलाधिकारी सविन बंसल के निर्देश पर विभाग ने प्रस्तावित शिविर के लिए रोस्टर तैयार कर लिया है। शिविर में विभागीय योजनाओं की जानकारी देने के साथ समाज कल्याण विभाग की ओर से संचालित पेंशन योजनाओं के पात्रों के आवेदन पत्र जमा किए जाएंगे। डीएम ने विभागीय अधिकारियों को निर्देश देते हुए सभी ब्लाकों में शिविर
 | 
हल्द्वानी-अब लोगों को शिविरों में मिलेंगे प्रमाण-पत्र, देखिये जिलेभर के शिविरों की पूरी लिस्ट

हल्द्वानी-जिलाधिकारी सविन बंसल के निर्देश पर विभाग ने प्रस्तावित शिविर के लिए रोस्टर तैयार कर लिया है। शिविर में विभागीय योजनाओं की जानकारी देने के साथ समाज कल्याण विभाग की ओर से संचालित पेंशन योजनाओं के पात्रों के आवेदन पत्र जमा किए जाएंगे। डीएम ने विभागीय अधिकारियों को निर्देश देते हुए सभी ब्लाकों में शिविर लगाने के निर्देश दिए थे।

नैनीताल- पीसीसीएफ तथा मुख्य वन्य जीव प्रतिपालक को हाईकोर्ट से नोटिस, पढिय़े क्या है पूरा मामला

जानकारी देते हुए जिला समाज कल्याण अधिकारी अमन अनिरूद्ध ने बताया कि शिविर में ग्राम्य विकास के सक्षम अधिकारी जन्म-मृत्यु प्रमाण पत्र, परिवार रजिस्टर की नकल, अंत्योदय, बीपीएल प्रमाण पत्र की खुली बैठक में चयन संबंधी प्रस्ताव की नकल उपलब्ध कराएंगे। स्वास्थ्य विभाग की टीम रोगियों का स्वास्थ्य परीक्षण करेगी। साथ ही मरीजों को दवाएं वितरित की जाएगी। शिविर में बीपीएल परिवार के 60 वर्ष से अधिक उम्र के वरिष्ठ नागरिकों को जीवन सहायक उपकरण व दिव्यांगजनों को कृत्रिम अंग एवं सहायक उपकरण वितरित करने के लिए चिह्नित किया जाएगा। दिव्यांगजनों के कार्ड भी बनाए जाएंगे।

देहरादून-यूकेएसएसएससी ने की ऑनलाइन परीक्षा की शुरूआत, जल्द 2500 पदों पर होगीं भर्ती

जिले में विकासखंड ओखलकांडा लोनिवि गेस्ट हाउस पतलोट 15 दिसंबर को, धारी लोनिवि गेस्ट हाउस 17 दिसंबर, रामगढ़ लोनिवि गेस्ट हाउस नथुवाखान 19 दिसंबर, बेतालघाट जीआइसी ताड़ीखेत 23 दिसंबर, भीमताल जीआइसी मंगोली 26 दिसंबर, हल्द्वानी सिंचाई गेस्ट हाउस चोरगलिया 29 दिसंबर, रामनगर प्राथमिक विद्यालय सुंदरखाल 5 जनवरी और कोटाबाग राजकीय हाईस्कूल डोला 8 जनवरी को शिविर लगेंगे।