रुद्रपुर: हजारों लोगों में विधायक ठुकराल ने इस तरह जगाई उम्मीद की किरण

रुद्रपुर । ट्रांजिट कैंप इलाके में बसे लोगों को मालिकाना हक देने के लिए विधायक राजकुमार ठुकराल ने पहल शुरू की है । उन्होंने मांग की है यहाँ बसे लोगों को मालिकाना हक दिया जाए। गौरतलब है कि बंगाली विस्थापितों को कालांतर में गुजर बसर करने के लिए सरकार ने दो-दो एकड़ जमीन के पट्टे
 | 
रुद्रपुर: हजारों लोगों में विधायक ठुकराल ने इस तरह जगाई उम्मीद की किरण

रुद्रपुर । ट्रांजिट कैंप इलाके में बसे लोगों को मालिकाना हक देने के लिए विधायक राजकुमार ठुकराल ने पहल शुरू की है । उन्होंने मांग की है यहाँ बसे लोगों को मालिकाना हक दिया जाए।
गौरतलब है कि बंगाली विस्थापितों को कालांतर में गुजर बसर करने के लिए सरकार ने दो-दो एकड़ जमीन के पट्टे कृषि कार्य के लिए दिए थे और यह शर्त रखी थी कि इस जमीन का प्रयोग कृषि कार्य के अलावा किसी और प्रयोजन के लिए नहीं किया जाएगा । ऐसी स्थिति में पट्टा स्वतः ही निरस्त हो जाएगा ।
जब यहाँ सिडकुल की स्थापना हुई और बड़ी तादाद में फैक्ट्रियां लगी तो आवासीय समस्या बढ़ गई । उस दौर में पट्टाधारकों ने अपनी जमीन दान पत्र के आधार पर बेच दिया था । बदलते समय में ट्रांजिट कैंप एक नगर के रूप में तब्दील हो गया है, लेकिन सरकारी जमीन पर बसे लोगों के पास आज तक मालिकाना हक नहीं है । अनेक मामले अदालत में लंबित हैं । विधायक ठुकराल ने पहली बार यह मांग उठा यहाँ बसे लोगों को उम्मीद की किरण जगाई है ।