Haldwani News- ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी हल्द्वानी में जर्नलिज्म और मास कम्युनिकेशन के विद्यार्थियों के लिए इंडक्शन प्रोग्राम का आयोजन

 | 

Report Khushi Lohani- ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी हल्द्वानी में नवीन शिक्षा सत्र 2023-24 में प्रवेशित जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन के विद्यार्थियों हेतु इंडक्शन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कुछ दिन तक चले इस इंडक्शन प्रोग्राम का शुभारंभ इंडिया टुडे में पूर्व में सीनियर आर्ट डायरेक्टर रहें आशीष चटर्जी ने किया। 

आशीष जी ने इस क्षेत्र में विभिन्न जॉब संबंधी संभावनाओं की जानकारी विद्यार्थियों के साथ सांझा की। उनका अनुभव सभी के लिए काफी लाभदायक साबित हुआ। 

इंडक्शन प्रोग्राम में ' एबिलिंपिक्स फ्रांस' 2023 में देश के लिए मेंटर रहे, वॉयस ओवर आर्टिस्ट और थिएटर आर्टिस्ट माधव शर्मा ने ' एंब्रेस योर यूनिक जर्नी' विषय पर दो दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया। इस कार्यशाला के दौरान, छात्रों ने अपनी छिपी हुई क्षमताओं को पहचाना। साथ ही खुद को व्यक्त करने की कला भी उन्होंने सीखी। सभी के लिए ये सत्र बेहद मनोरंजक और ज्ञानवर्धक रहा।

इंडक्शन के दौरान आउटलुक मैगजीन में लेखक मंथन रस्तोगी ने विद्यार्थियों को विज्ञापनों के लिए रचनात्मक लेखन को विधि से अवगत करवाया। साथ ही अपने अनुभव भी साझा किए। 

इसके अलावा इंडक्शन प्रोग्राम के दौरान विद्यार्थियों को यूनिवर्सिटी में मौजूद अनेक क्लब जैसे ईको क्लब, स्पोर्ट्स क्लब, कल्चरल क्लब आदि की जानकारियां दी गई। साथ ही उन्हें एनएसएस और एनसीसी ज्वाइन करने के लिए भी प्रोत्साहित किया गया। इसके अलावा उन्हें यूनिवर्सिटी के तौर तरीकों से भी अवगत कराया गया।

WhatsApp Group Join Now