Uttarakhand News - बच्चे को कोलकाता ले जाकर बेचने की फ़िराक में थी महिला, कई चौंकाने वाली बातें आईं सामने पति संग गिरफ्तार
 

 | 

Uttarakhand News - तीन माह के बच्चे को फरार महिला को पुलिस ने बुलंदशहर से बरामद कर लिया। पुलिस ने अपहरण करने वाली महिला के साथ ही उसके पति को भी गिरफ्तार किया है। दोनों की योजना बच्चे को कोलकाता ले जाकर बेचने की थी। पुलिस आफिस में पर्दाफाश करते हुए एसएसपी डा. मंजूनाथ टीसी ने बताया मंगलवार दोपहर सतुईया थाना पुलभट्टा निवासी प्रेमचंद्र पुत्र विरेंद्र पाल के तीन माह के पुत्र प्रतीक को प्रेमचंद्र के भाई उमेश के साथ रहने वाली महिला ज्योति उर्फ नैना अपहरण कर ले गई थी।

पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर उसकी तालाश शुरू कर दी थी। जांच के दौरान सामने आया कि अपहरण करने वाली महिला ने क्षेत्र में कई लोगों से शादी कर रखी है और वह किच्छा के होटलों में काम करने वाले सूरज के साथ शादी कर पिछले तीन वर्ष से अनूपशहर बुलंदशहर उत्तर प्रदेश में रह रही थी। पुलिस ने सूरज की लोकेशन का पता लगाने के बाद एसओ पुलभट्टा विद्यादत्त जोशी की अगुवाई में टीम बुलंदशहर भेजी। टीम ने प्रतीक को अनुपशहर से सकुशल बरामद कर ज्योति उर्फ नैना पत्नी सूरज निवासी ग्राम राजूनगला थाना बहेड़ी जनपद बरेली उत्तर प्रदेश व उसके पति सूरज पुत्र भगवान स्वरूप निवासी राजू नगला बहेड़ी जनपद बरेली हाल निवासी वार्ड नंबर नौ कस्बा अनूपशहर बुलंदशहर उत्तर प्रदेश को गिरफ्तार कर लिया।

वीडियो कॉल कर सूरज को दिखाने के बाद किया अपहरण
ज्योति ने प्रतीक को खिलाने के बहाने ले जाकर पहले सूरज के साथ वीडियो कॉल पर बात की। वीडियो कॉल पर बच्चे को सूरज को दिखाने के बाद टुकटुक से किच्छा पहुंच गई। वहां से रुद्रपुर होते हुए ज्योति मैक्स वाहन से बिलासपुर पहुंची, जहां पर सूरज उसका इंतजार कर रहा था। वहां से दोनों अनूपशहर पहुंच गए।


मूल रूप से बंग्लादेश की रहने वाली है ज्योति
ज्योति मूल रूप से बंग्लादेश की रहने वाली है। वह बंग्लादेश से अपने मामा के पास ग्राम पानी खली मजदिया थाना धंतला जनपद नादिया पश्चिम बंगाल आकर रहने लगी थी। उसने अपनी पहली शादी बिहार निवासी चेतू नाम के व्यक्ति से की थी। उसके बाद उसने किच्छा, बहेड़ी सहित अन्य क्षेत्रों में कई लोगों से शादी की। पिछले तीन वर्ष से वह सूरज के साथ अनूपशहर में ही रह रही थी।

अंतरराष्ट्रीय बच्चा चोर गिरोह से संबंधों की जांच
पुलिस ज्योति उर्फ नैना के अंतरराष्ट्रीय बच्चा चोर गिरोह के संपर्क में होने की जांच कर रही है। पुलिस को उसके तार गिरोह से जुड़े होने की संभावना लग रही है। जिसके चलते पुलिस नैना के साथ ही सूरज से भी गहनता के साथ पूछताछ करने में जुटी है।


ये रहे पुलिस टीम में शामिल
पुलिस टीम में सीओ ओमप्रकाश शर्मा, एसओ पुलभट्टा विद्यादत्त जोशी, एसआई दिनेश चंद्र भट्ट, कांस्टेबल ललित कुमार, महेंद्र सिंह, धर्मवीर सिंह, गोविंद चंद, महिला कांस्टेबल हेमा मेहता, एसओजी कांस्टेबल भूपेंद्र शामिल थे।