Uttarakhand Crime News - प्लेसमेंट नहीं होने पर 20 वर्षीय बीटेक के छात्र ने लगाई फांसी, पुलिस को मिला सुसाइट नोट 
 

 | 

Uttarakhand Crime News - गोविंद बल्लभ पंत कृषि विश्विद्यालय से बीटेक की पढ़ाई कर रहे बिजनौर निवासी छात्र ने फांसी लगा ली। आनन फानन में उसे जिला अस्पताल लाया गया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया है। कालागढ़, बिजनौर निवासी 20 वर्षीय शिवांश चौहान पुत्र वीरेंद्र कुमार पंत विश्वविद्यालय से बीटेक कर रहा था। वह इलेक्ट्रिकल ट्रेड से था और चौथे सेमेस्टर में अध्ययनरत था। बुधवार को विश्वविद्यालय में कैम्पस प्लेसमेंट कार्यक्रम का आयोजन किया गया था, जिसमे कई कंपनियां आई थीं।

chaitanya

अंतिम सेमेस्टर में होने के चलते शिवांश ने भी इंटरव्यू दिया था। उसे सेलेक्शन होने की पूरी उम्मीद थी। दोपहर तीन बजे तक कैंपस प्लेसमेंट कार्यक्रम चला। इसके समाप्त के बाद जब परिणाम घोषित किया गया तो चयनित छात्रों की लिस्ट में शिवांश का नाम नहीं था। इससे वह क्षुब्ध हो गया था और अपने विश्वैरैया हॉस्टल के कमरे में आ गया था। इधर, करीब शाम साढ़े चार बजे विश्वरैया छात्रावास के अन्य छात्र भी हॉस्टल पहुंचे और शिवांश के कमरे गए तो तो उसके कमरे का दरवाजा अंदर से बंद मिला। खिड़की से झांककर देखा तो पंखे के सहारे बंधे फांसी के फंदे से शिवांश लटका हुआ था। यह देख हॉस्टल में हड़कंप मच गया।

सहपाठियों ने तुरंत इसकी सूचना हॉस्टल वार्डेन को दी और छात्र को फंदे से उतारकर तत्काल पंत हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां से उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। मगर वहां चिकित्सकों ने शिवांश को मृत घोषित कर दिया। इधर सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिया रखवा दिया है। साथ ही स्वजनों को सूचना दे दी गई है। छात्र ने सुसाइड नोट भी लिखा है, जिसे पुलिस ने कब्जे में ले लिया है।