रूद्रपुर - राउंडटेबल रैली 3.0 का हुआ सफल आगाज, 21 हजार किलोमीटर यात्रा तय कर रैली देगी यह संदेश

 | 

रूद्रपुर - हर साल ग़रीब बच्चों की शिक्षा के लिए राउंडटेबल द्वारा जागरूकता रैली निकाली जाती है जिसमें जनता को प्रोत्साहित किया जाता है कि वे ग़रीब बच्चों की शिक्षा के लिए अपना योगदान दें। इस रैली का फ़्लैग ऑफ़ शहर के अर्क होटल से किया गया जिसका फ़्लैग ऑफ़ पूर्व वन मंत्री सुरेश परिहार और राउंड टेबल के नैशनल प्रेसिडेंट टेब्लर मनीष लाखोटिया, राउंड टेबल के एरिया चेयरमैन टेब्लर आशीष सिंघानिया, राउंड टेबल रूद्रपुर के चेयरमैन टेब्लर विक्रम अग्रवाल ने संयुक्त रूप से किया। इस रैली में लगभग 60 गाड़ियों ने हिस्सा लिया जो पूरे शहर के अलग अलग हिस्सों से होती हुई टांडा फ़ॉरेस्ट रेंज पर जाकर समाप्त हुई । रैली में रूद्रपुर राउंड टेबल के सदस्य गौरव अरोरा, अमित जिंदल, गौतम साहनी, श्याम अग्रवाल, अंकित अग्रवाल, रजत मित्तल, सिद्धार्थ अरोरा, जयदीप ढिल्लोन, हरदीप ढिल्लोन, आयुष गर्ग, आयुष अग्रवाल, अंकुर श्यामपुरिया, पियूश मित्तल और गुर्जीत सिंह ने बढ़ -चढ़कर शिक्षा की ओर ध्यान देने के लिए लोगों को अग्रसर किया। 

chaitanya

 

रैली में राउंड टेबल के अन्य सदस्य जो की पटना, लखनऊ, कानपुर, सीतापुर, बनारस से भी मौजूद रहे  रैली को सफल बनाने में सहयोग किया। इस रैली में शहर से क़रीब 200 अन्य लोगों ने भी हिस्सा लिया। इस रैली को विशाल रूप देने के लिए राउंड टेबल इंडिया की फ़्रीडम ड्राइव चलाई जा रही है जिसने 02 सिट्रोएन कार जो कि झारखंड के जमशेदपुर से 11 सितम्बर को यात्रा प्रारम्भ हुई और 18 सितम्बर को रूद्रपुर पहुंची। इस यात्रा में लगभग 21000 कि.मी. की दूरी तय की जाएगी जो 21 राज्यों में 136 टेब्लिंग सेंटर से होती हुई 16 दिसंबर 2022 को राँची में समाप्त होगी। इस मौक़े पर राउंड टेबल रूद्रपुर की महिला ऐसोसीएशन लेडीज़ सर्कल ने भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। लेडीज़ सर्कल की ऐरिया चेयरपर्सन सोनाली अग्रवाल  और रूद्रपुर लेडीज़ सर्कल  की चेयरपर्सन श्रुति अग्रवाल ने भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। राउंड टेबल हमेशा ही शिक्षा व स्वास्थ्य और पर्यावरण के सुधार के लिए अपनी सेवाएँ देता रहा है। 


रूद्रपुर राउंड टेबल ने लालपुर गवर्न्मेंट स्कूल और कीरतपुर गवर्न्मेंट स्कूल के टॉलेट ब्लॉक और कक्षाओं की मरम्मत में भी सहयोग किया है। पर्यावरण के सुधार के लिए राउंडटेबल ने आवास विकास का एक पार्क भी गोद लिया है। राउंडटेबल की दो मुहिम फ़्रीडम थ्रू एजुकेशन जो शिक्षा के क्षेत्र में और प्रोजेक्ट हील जो स्वास्थ्य के क्षेत्र में सुधार लाने का निरंतर प्रयास करती है। राउंडटेबल विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम आयोजित करती रहती है और इन कार्यक्रमों में जो भी धनराशि इकट्ठी होती है उसे संस्था की उन्हीं मुहिम को पूर्ण करने में लगा देती है। इस संस्था में केवल 18 से 40 वर्ष के युवा होते हैं जिनका प्रयास निरंतर समाज के सुधार एवं शिक्षा के लिए रहता है। इस मौक़े पर राउंडटेबल एरिया के चेयरमैन आशीष सिंघानिया और रूद्रपुर राउंडटेबल के चेयरमैन विक्रम अग्रवाल ने रैली में आए सभी लोगों का आभार प्रकट किया।