हल्द्वानी - आरोप, फिर दागदार हुई खाकी, एक पुलिस कर्मी ने महिला बैंक कर्मी और दूसरे ने कॉलेज की छात्रा से की छेड़छाड़ 
 

 | 

हल्द्वानी  - समाज की रक्षा का जिम्मा जिन पुलिस कर्मियों के कन्धों पर रहता है अगर वो ही भक्षक बन जाएं तो फिर क्या हो सकता है।  आये दिन महिलाओं से अपराध की घटनायें सामने आती रहती हैं। अब इन आपराधिक घटनाओं में कुछ पुलिस कर्मी भी पीछे नहीं हैं. इन दिनों हल्द्वानी और आसपास इलाकों पर अपराध की घटनाओं का ग्राफ बढ़ता ही चला जा रहा है।  

chaitanya

दरसअल मंगलवार की शाम हल्द्वानी के मुखानी क्षेत्र निवासी एक युवती गदरपुर बैंक में जॉब करती थी बस बेलबाबा के पास पहुंची तो महिला कर्मी के सीट के पीछे बैठा एक व्यक्ति उसकी बगल की सीट पर आ बैठा। और युवती से छेड़खानी करने लगा।  महिला द्वारा विरोध दर्ज करने पर भी वह नहीं माना और उससे और सटकर बैठक गया। महिला ने चुपचाप 1090 पर कॉल करके पुलिस को सूचना दी और टीपी नगर के पास बस को रूकवाया तो वह उतरकर फरार हो गया। बस रुकवाने पर उक्त व्यक्ति द्वारा अपना नाम ललित चन्द्र बताते हुये युवती को धमकाने लगा। युवती ने कोतवाली में आरोपी के खिलाफ तहरीर सौंपी और उसके खिलाफ कार्रवाही की मांग की। 
जब पूरे मामले में पुलिस ने खोजबीन शुरू की तो पता चला की छेड़छाड़ करने वाला आरोपी 46 वाहिनी पीएसी रुद्रपुर का बताया गया वहीं हल्द्वानी पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर सिपाही पर कार्यवाही के लिए पीएसी  मुख्यालय को रिपोर्ट भेज दी है। 

 

 

दूसरी घटना काॅलेज की युवती से जुड़ा है कालाढूंगी निवासी एक युवती एमबीपीजी  काॅलेज में बीएससी की छात्रा है। सुबह घर से बस में सवार हुई तो उसके बगल में एक पुलिस की वर्दी वाला एक युवक आकर बैठ गया और जबरदस्ती बातें करने लगा। जैसे ही लामाचौड़ बस पहुंची तो वर्दीधारी ने उसे गलत तरीके से छूना शुरू कर दिया। ऐसे में घबराई छात्रा ने अपने दोस्त को काॅल किया। इसके बाद युवक को पूछताछ के लिए रोका तो वह भाग खड़ा हुआ। 
पुलिस की जाँच पड़ताल में पता चला की आरोपी का नाम जफ़र है जो नैनीताल पुलिस लाइन में तैनात है। वह 15 दिन पहले चमोली से प्रशासनिक स्वीकृति पर नैनीताल जिले में पहुंचा है। सिपाही का विवादों से पुराना नाता रहा है। बताया जा रहा है कि इससे पहले पुलिस लाइन के आरआइ से अभद्रता पर उसका पिथौरागढ़ ट्रांसफर हुआ था। वहीं वर्ष 2017-18 में उसने हवालात के मुंशी से बदसलूकी की। अब हल्द्वानी में छात्रा से छेड़छाड़ का आरोप है।
बीएससी की एक छा़त्रा से पुलिसकर्मी द्वारा छेड़खानी का मामला एसएसपी तक पहुंचा तो एसएसपी नैनीताल पंकज भट्ट ने तुंरत एक्शन लेते हुए सिपाही को निलंबित कर दिया। और आगे की कार्यवाही की जा रही है।