Haldwani News - कुमाऊं के लोगों के लिए अच्छी खबर, इस तारीख को खुल जायेगा रानीबाग का पुल

 | 
Haldwani News - हल्द्वानी से पहाड़ों को जाने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। रानीबाग में बन रहे नया पुल अब पूरी तरह से तैयार हो चुका है। अब लोगों को रानीबाग में घण्टो पुल पार करने को इंतजार नही करना पड़ेगा। मीडिया रिपोर्ट से मिली जानकारी के मुताबिक लंबे इंतजार के बाद अब रानीबाग पुल (Ranibagh Bridge)15 अगस्त के बाद कुमाऊ की जनता के लिए खुलने जा रहा है। कुमाऊ की लाखों की जनता सहित भीमताल, भवाली, रामगढ़, मुक्तेश्वर आने वाले पर्यटकों को इसका लाभ जल्द मिलेगा । जानकारी मिल रही है कि 15 अगस्त को पुल का ट्रायल हो सकता है। जिसके बाद पुल जनता को समर्पित किया जाएगा। पुल बनने के बाद यात्रियों का समय बचने के साथ जाम की समस्या से भी नही जूझना पड़ेगा।
जानकारी के मुताबिक लोक निर्माण विभाग ने पुल जोड़ दिया है। कुमाऊ और भाबर को जोड़ने वाले पुल को 7 करोड़ 17 लाख की लागत से तैयार किया गया है। निर्माण कार्य अपनी समायवधि तक पूर्ण हो गया है। 294 टन का पुल निर्माण कार्य हिलवेज कंपनी ने अपने ऋषिकेश स्थित इंजीनियरिंग वर्कशाप में तैयार किया था। सबसे पहले पुल का आधा पार्ट तैयार कर रानीबाग पहुँच गया था। पीडब्ल्यूडी विभाग ने अप्रैल 2022 तक पुल निर्माण कार्य पूरा करने को कहा था।
chaitanya
जानकारी के मुताबिक अब 15 अगस्त के बाद पुल जनता की आवाजाही के लिए खोल दिया जाएगा। अब जल्द कुमाऊ की जनता को पुल के लिए लंबा इंतजार नही करना पड़ेगा। 15 अगस्त को ट्रायल के बाद खोल दिया जाएगा। कंपनी ने पुल जोड़ दिया है। आपको बता दे रानीबाग में पुराने पुल का निर्माण 1965 में हुआ था। 57 साल बाद कुमाऊ की लाखो की जनता को इसका लाभ मिलने जा रहा है। अब पुल में घंटो जाम की समस्या से परेशान नही होना पड़ेगा।
(Ranibagh Pool News)