हल्द्वानी - ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी हल्द्वानी में मनाया गया स्वतंत्रता दिवस, निदेशक बोले सेनानियों की शहादत और बलिदान क़ो कभी न भूले।

 | 

15 अगस्त 1947 का दिन भारतीय स्वतंत्रता सेनानियों के सदियों के संघर्ष बलिदान और दृढ़ संकल्प और भारत की आजादी का प्रतीक है। इसी भावना के साथ ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी, हल्द्वानी में 77वां स्वतंत्रता दिवस बहुत धूमधाम से मनाया गया। सुबह एनएसएस इकाई के बच्चों द्वारा प्रभात फेरी निकाली गई। 

इस अवसर पर निदेशक डॉ मनीष कुमार बिष्ट ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया और सभी को आजादी की वर्षगांठ पर शुभकामनाएं दी। उन्होंने देश की आजादी के लिए अपना सर्वस्व न्यौछावर करने वाले वीरों को नमन करते हुए सभी को अपनी भारतीय विरासत पर गर्व करने और अच्छे नागरिक बनने और विश्वविद्यालय शिक्षा द्वारा दिए गए ज्ञान और अनुभव का उपयोग करके भारत को सभी क्षेत्रों में बेहतर बनाने के लिए प्रोत्साहित किया।

एनसीसी के कैडेट्स द्वारा इस मौके पर परेड निकाली गई साथ ही राष्ट्र ध्वज को सलामी दी गई। जिसके पश्चात एनएसएस इकाई द्वारा सभी को मेरी माटी, मेरा देश अभियान के अंतर्गत हाथ में मिट्टी लेकर पंच प्रण की शपथ दिलवाई गई। इस मौके पर शहीद लांस नायक हुकुम सिंह चिरौला की धर्मपत्नी को सम्मानित किया गया। 

जिसके बाद यूनिवर्सिटी की कल्चरल क्लब की अध्यक्षा सुजाता नेगी ठाकुर द्वारा रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन करवाया गया। इस मौके पर छात्र छात्राओं ने नृत्य, गायन, स्किट आदि की शानदार प्रस्तुति दी। जिसके बाद कवि सम्मेलन के जरिए विद्यार्थियों ने समां बांधा। इस मौके पर विश्विद्यालय के स्पोर्ट्स क्लब द्वारा गैर शिक्षक वर्ग के लिए खेल कूद प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया।

WhatsApp Group Join Now