हल्द्वानी- के वीं कान्वेंट में मनाया गया स्वतंत्रता दिवस, प्रधानाचार्य बोले अमर शहीदों के बलिदान क़ो कभी नहीं भुलाया जा सकता 

 | 

आज के. वी. कॉन्वेंट विद्यालय में  स्वतंत्रता दिवस की 77 वीं वर्षगांठ मनाई गई। सर्वप्रथम विद्यालय परिसर में सभी छात्र-छात्राओं द्वारा मार्च पास्ट (परेड) की गई।  तत्पश्चात् विद्यालय के प्रधानाचार्य के. एम. रावत जी द्वारा झंडारोहण किया। उन्होंने देश के सभी महान पुरुषों एवं वीरांगनाओं के बलिदान को याद करते हुए देशभक्ति की  प्रेरणा दी साथ ही बच्चों को देशभक्ति के मार्ग पर अग्रसर होने के लिए प्रेरित किया। विद्यालय में देश भक्ति से संबंधित विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम कराए गए।

 कार्यक्रम की शुरुआत विद्यालय की सभी शिक्षिकाओं ने सरस्वती  वंदना के साथ की। एलजी के बच्चों ने सैनिकों की पोशाक पहनकर ए वतन मेरे वतन गीत पर बहुत ही प्रस्तुति से सब का मन मोह लिया। नर्सरी के नन्हे मुन्ने कलाकारों ने देश मेरे देश तेरा कितना प्यारा नाम है गीत में  बहुत सुंदर प्रस्तुति दी। कार्यक्रम के बीच-बीच में बच्चों ने देशभक्ति से संबंधित भाषण एवं  कविताएं प्रस्तुत की। यूकेजी की छात्रा वंदिता जोशी ने ए मेरे वतन के लोगों जरा आंख में भर लो पानीऔर कक्षा 6 की छात्रा सुमन चंद्रा ने दिल दिया है जां भी देंगे ए वतन तेरे लिए गीत प्रस्तुत किए। दोनों छात्राओं ने गीत सुना कर सबका मन मोह लिया। सभी बच्चों में उत्साह देखने को मिला।

कार्यक्रम का संचालन विद्यालय कोऑर्डिनेटर सुनीता भाकुनी एवं मीनाक्षी रावत के साथ सभी शिक्षिकाओं ने किया। विद्यालय परिसर में स्वतंत्रता दिवस की धूमधाम देखने को मिली। कार्यक्रम का समापन प्रधानाचार्य जी के  भाषण के साथ किया गया।

WhatsApp Group Join Now