देहरादून- सीएम कार्यालय में इन्हें मिली अहम जिम्मेदारी, अपर मुख्य सचिव ने जारी किये आदेश

 | 

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सरकारी योजनाओं को लेकर गंभीर नजर आ रहे हैं। इसी के चलते उन्होंने अपने कार्यालय में सभी अधिकारियों को उनकी जिम्मेदारी सौंप दी है। इस संबंध में अपर मुख्य सचिव आनंद वर्धन ने आदेश जारी किए हैं। अपर प्रमुख सचिव अभिनव कुमार को विकास योजनाओं और शासकीय कार्यों के साथ-साथ मीडिया के माध्यम से प्रचार-प्रसार सीएम कार्यालय सचिव व कैंप कार्यालय में सीएम की सुरक्षा से संबंधित कार्य और सीएम की ओर से सौंपे गए अन्य कार्यों की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

किन्हें मिली कौनसी जिम्मेदारी

सचिव अमित सिंह नेगी को अवस्थापना विकास समाज कल्याण से संबंधित कार्यक्रम और विभागों के माध्यम से होने वाले कार्यों की प्रगति जिला स्तरीय विकास कार्यों के बीच डीएम से संबंध में विधानसभा से संबंधित सभी प्रकरण पर प्रस्ताव सीएम विवेकाधीन कोष न्यायपालिका राजभवन से संबंधित प्रकरण मुख्यमंत्री की घोषणाएं विधायकों व सांसदों से संबंध में केंद्र पोषित व भाई साहित्यिक योजनाओं के कार्य दिये है। 

वही अपर सचिव एमएम सेमवाल सीएम की विधानसभा से जुड़े विकास कार्य की समीक्षा व सुनवाई सीएम कैंप कार्यालय में मिलने वाले जनप्रतिनिधियों व आगंतुकों की समस्याओं व शिकायतों पर कार्रवाई व अनुश्रवण का कार्य देखेंगे। अपर सचिव सोनिका को केंद्र से विभिन्न मंत्रालयों और विभागों में लंबित प्रकरण नीति आयोग अंतरराष्ट्रीय विकास परिषद दूतावास से संबंधित मामले मंत्री परिषद से संबंधित प्रकरण भाजपा के घोषणापत्र का क्रियान्वयन सीएम डैशबोर्ड से संबंधित कार्य दिए गए हैं।