हल्द्वानी- "आम्रपाली विश्वविद्यालय के छात्रों को शीर्ष होटलों में चयन, बढ़ती हॉस्पिटैलिटी उद्योग की राह"

 | 

हल्द्वानी- ( निधि अधिकारी) उत्तराखंड  में अग्रणी आम्रपाली विश्वविद्यालय के होटल प्रबंधन विभाग में अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों का चयन देश के अग्रिम होटलों में हुआ है। पिछले दिनों हुए प्लेसमेंट ड्राइव में विद्यार्थियों को उनके ज्ञान, कार्यकौशल एवं व्यावसायिक कुशलता के आधार पर देश के शीर्ष होटलों ने उत्सुकता पूर्वक चयन किया। जिसमें 23 छात्र द ओबरॉय, 63 छात्र रिट्सकार्टन, 8 छात्र जेडब्लूमेरियट, 27 छात्र द लीला, 13 छात्र स्टर्लिंग होटल एवं रिजोर्ट और 80 छात्र सेवन सीज होटल समूहों में चयनित किये गये। चयनित विद्यार्थियों में से 19 छात्रों का चयन मैंनेजमैंट ट्रेनी पद पर हुआ है जो कि एक गौरव का विषय है।

 बता दे, विभाग के मैनेजर प्रशिक्षण एवं प्लेसमेंट पवन मेहरा ने बताया कि संस्थान अपने विद्यार्थियों के प्रशिक्षण एवं प्लेसमेंट के लिए कार्यरत है इसी क्रम में विभाग ने अपने द्वितीय वर्ष के विद्यार्थियों के औद्योगिक प्रशिक्षण की व्यवस्था देश के प्रमुख होटल समूहों जैसे जेडब्लू मेरियट, द लीला, द ओबरॉय, द वैस्टिन रिजॉर्ट एवं स्पा, द हिल्टन होटल समूह आदि में की है। उन्होंने अवगत कराया कि पर्यटन एवं हॉस्पिटेलिटी उद्योग एक नए मुकाम की तैयारी कर रहा है। जिसके परिणाम स्वरूप छात्रों का चयन बखूबी जाने माने होटल समूहों में बिना किसी अवरोध के हो रहा है।

विश्वविद्यालय के प्रति कुलपति डा० एस०के० सिंह एवं आतिथ्य एंव पर्यटन संकाय के डीन प्रो० प्रशांत शर्मा ने इस अवसर पर चयनित विद्यार्थियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आम्रपाली होटल प्रबंधन विभाग विगत कई वर्षों से देश के प्रसिद्ध होटलों में विद्यार्थियों का प्लेसमेंट करवाता आ रहा है। विभाग से पास हुए विद्यार्थी दुनियों के लगभग हर देश मे विभिन्न पदों पर कार्यरत हैं। इसी कारण संस्थान अपने विद्यार्थियों को प्रति वर्ष बेहतरीन प्लेसमेंट देने में सक्षम रहता है।

वही, इस अवसर पर विश्वविद्यालय के सचिव नरेन्द्र ढींगरा, मुख्य कार्यकारी अधिकारी डा० संजय ढींगरा, कोषाध्यक्ष बिन्दू चावला, कुलपति प्रो० (डा०) नरेन्द्र सिंह बिष्ट एंव शिक्षकगणों ने चयनित छात्रों को शुभकामनाएं दी।


 

WhatsApp Group Join Now