देहरादून - अमेरिका में हुई ग्राफिक एरा की एलुमिनाई मीट, स्टूडेंट ने बोला थैंक्स सर 

 | 

देहरादून, 25 सितम्बर। अमेरिका में ग्राफिक एरा के पूर्व छात्र-छात्राएं जुटे तो यादों का सिलसिला नया सीखने और आगे बढ़ने के जुनून तक जा पहुंचा। कल के छात्र-छात्राएं आज दुनिया की नामी कम्पनियों के अधिकारियों के रूप में आत्मविश्वास से लबालब और एक अलग अंदाज में नजर आये।

ये मौका था ग्राफिक एरा डीम्ड यूनिवर्सिटी और ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी की एलुमिनाई मीट का। कैलिफोर्निया के लॉस एल्टॉस में आयोजित इस एलुमिनाई मीट में ग्राफिक एरा ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के चेयरमैन डॉ कमल घनशाला ने एल्युमिनाई को संबोधित करते हुए कहा कि बेहतरीन प्रोफेशनल के रूप में अमेरिका की प्रमुख कम्पनियों में अपनी पहचान बनाना आसान नहीं था। कड़े अनुशासन, कठिन परिश्रम और ईमानदारी से ही अपने सपने पूरे किए जा सकते हैं। उन्होंने कहा कि ग्राफिक एरा के एलुमिनाई पूरी दुनिया में अपनी पहचान बनाने के साथ ही ग्राफिक एरा का परचम फहरा रहे हैं।
डॉ कमल घनशाला ने ग्राफिक एरा की स्थापना से अब तक के सफर की चुनौतियों, संघर्षों और कामयाबियों का जिक्र करते हुए कहा कि अच्छे उद्देश्य से किया जाने वाले परिश्रम कभी व्यर्थ नहीं जाता, बशर्ते कि सोच दूरगामी हो और अपने ऊपर विश्वास हो। सब कुछ भूलकर पूरी क्षमता से बिना डिगे लक्ष्य की ओर बढ़ने वालों के मार्ग में आने वाली चुनौतियों खुद मंजिल की राह बन सकती हैं।

डॉ घनशाला ने एलुमिनाई मीट में ग्राफिक एरा के चिकित्सा क्षेत्र में सेवा विस्तार की जानकारी देते हुए बताया कि उत्तराखंड में उच्च स्तरीय चिकित्सा सेवाओं की शुरूआत की गई है। अगले वर्ष इस विशाल अस्पताल को मेडिकल कालेज बनाने की तैयारियां पूरी हो गई हैं।  चेयरमैन डॉ कमल घनशाला ने एलुमिनाई मीट में कई गीत सुनाकर अपने पुराने छात्र-छात्राओं को अपने एक नए अंदाज से रूबरू कराया और खूब तालियां बटोरीं। 
दूर दूर से बड़ी संख्या में एलुमिनाई इस सम्मेलन में शरीक हुए। इनमें 2005 तक के बैच के बीटेक, एमसीए, एमबीए, बीबीए, बीसीए आदि कोर्स के छात्र-छात्राएं शामिल थे। अपने प्रिय शिक्षक को अपने बीच पाकर अमेरिका में कार्यरत पूर्व छात्र-छात्राओं के चेहरे खिल उठे थे। इस मौके पर पूर्व छात्र-छात्राओं ने अपनी क्लास, हॉस्टल और कालेज लाईफ के कई दिलचस्प किस्से सुनाए और प्रोफेशनल लाईफ के अनुभव साझा किए। 
एलुमिनाई मीट में ग्राफिक एरा ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस की वाइस चेयरपर्सन राखी घनशाला, शिक्षक महानतेश पी. शेट्टी व अमरीश शर्मा के साथ ही अनुज चौधरी व वरूण सिंह- एप्पल, वैभव अग्रवाल- गूगल, रिशांत चंद्रा- डॉक्यूसाईन, करन कार्तिकेय सिंह- डेलॉयट, चिरायु जोशी- एचसीएल अमेरिका, नवरत्न अरोड़ा- पेनीमैक, गौरव सक्सेना- कॉग्निजेंट, विशाल ग्रोवर- ओरेकल अमेरिका, अर्चना कौल- जेपी मॉर्गन चेस, हरमीत सिंह विर्क- टेलाडॉक हैल्थ, शिप्रा अग्रवाल- एडोबी समेत अमेरिका की प्रतिष्ठित कम्पनियों में कार्यरत काफी एलुमिनाई शामिल हुए

WhatsApp Group Join Now