नैनीताल- आमिर खान की इस फिल्म में नजर आएंगे दाऊद हुसैन, इस दिन सिनेमा घरों में होगी रिलीज 
 

 | 


नैनीताल- (निधि अधिकारी) उत्तराखंड के कई कलाकार अपनी काबिलियत के दम पर बॉलीवुड तक परचम लहरा चुके है उन्हीं में से एक नाम आता है दाऊद हुसैन, जो नैनीताल के रहने वाले हैं। आपको बता दे की , दाऊद को बॉलीवुड में बड़ा ब्रेक मिला है। किरण राव द्वारा निर्देशित आमिर खान प्रोडक्शंस की फिल्म लापता लेडीज में उन्हें एक अहम भूमिका निभाने का मौका मिला है। फिल्म एक मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। फिल्म का ट्रेलर जारी हो चुका है। फिल्म में विवाह के बाद अपनी दुल्हन को ट्रेन से गांव लेकर आने के बाद दरवाजे पर मुंह दिखाई में दुल्हन के बदल जाने का पता चलने और उसके बाद उपजी कॉमेडी दर्शाई गई है।

वही, फिल्म में भोजपुरी कलाकार रवि किशन और स्पर्श श्रीवास्तव, प्रतिभा रांता आदि ने रोल किया है। इस फिल्म के गीत स्वानंद किरकिरे ने लिखे हैं। गायकों में श्रेया घोषाल, अरिजीत सिंह, सोना महापात्रा, सुखविंदर सिंह दिखाई देंगे। संगीत राम संपत का है।

कौन है दाऊद हुसैन -
 दाऊद नैनीताल निवासी रंगमंच के जाने माने कलाकार मंजूर हुसैन के पुत्र हैं। दाऊद को रंगकर्म विरासत में मिला इससे पूर्व वे जामताड़ा और ट्रिप ता लद्दाख में भी भूमिका निभा चुके हैं। वह विभिन्न नाटकों में प्रतिभाग कर अपने हुनर का लोहा मनवा चुके हैं। हुसैन सनवाल पब्लिक स्कूल नैनीताल से 7वीं तक की पढ़ाई के बाद अम्तुल्स पब्लिक स्कूल से उन्होंने 12वीं की परीक्षा उत्तीर्ण की। 1998 में एनएसडी दिल्ली की बालरंग कार्यशाला में विकास मल्होत्रा के निर्देशन में हुए नाटक ‘सपना जो होगा अपना से’ उन्होंने नाट्य जीवन की शुरुआत की। दाऊद ने बताया कि, पंकज कपूर निर्देशित और बाइबिल की कहानियों में भी उन्होंने अभिनय किया। उनकी मां रेहाना ग्रहणी है, जबकि बहन स्वलेहा 12वीं और भाई साऊद 11वीं का छात्र है।