मुख्यमंत्री धामी ने एक दिवसीय दौरे पर टिहरी झील का किया भ्रमण ,  दिए ये निर्देश 

 | 

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी शनिवार को टिहरी दौरे पर हैं। यहां वह नई टिहरी स्थित कोटी कॉलोनी पहुंचे। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अपने एक दिवसीय उत्तरकशी जनपद भ्रमण के दौरान कोटी कॉलोनी में टिहरी झील का भ्रमण किया। इस दौरान उन्होंने डोबरा चांठी पुल फ्लोटिंग हट्स का भी निरीक्षण किया। मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि टिहरी बांध प्रभावितों का पुनर्वास करना सरकार की प्राथमिकता में शामिल है।

मुख्यमंत्री धामी ने टिहरी झील को विश्वस्तरीय पर्यटक स्थल बनाने के लिए वेपकॉस कंपनी को तीन माह में डीपीआर तैयार करने के निर्देश दिए है। 1200 करोड़ के इस प्रोजेक्ट से झील के आसपास व्यवस्थाएं स्थापित की जानी है। इससे बङी संख्या में स्थानीय लोगो को रोजगार उपलब्ध हो सकेगा। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि टिहरी झील को विश्वस्तरीय टूरिस्ट डेस्टिनेशन बनाने के लिए सरकार हर संभव प्रयास कर रही है उन्होंने कहा कि टिहरी झील में पर्यटन की अपार संभावनाएं हैं, जिस को मूर्त रूप देने के लिए बुनियादी सुविधाएं स्थापित की जाएगी ताकि पर्यटकों के आवागमन से स्थानीय स्तर पर रोजगार उपलब्ध हो सके।

इस मौके पर कृषि मंत्री श्री सुबोध उनियाल, स्थानीय विधायक श्री धन सिंह नेगी विधायक घनसाली श्री शक्ति लाल शाह, विधायक प्रतापनगर श्री विजय सिंह पवार जिलाधिकारी  इवा आशीष श्रीवास्तव,  वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक तृप्ति भट्ट, अपर निदेशक पर्यटन पूनमचंद आदि उपस्थित थे।

WhatsApp Group Join Now