भीमताल - ग्राफ़िक एरा के कॉन्क्लेव में लगा देश के उद्यमकर्त्ता का जमावड़ा, स्टूडेंट्स बोले एम्प्लॉयमेंट कि राह भी हो गई आसान 

 | 
भीमताल/ ग्राफ़िक।  ग्राफ़िक एरा हिल यूनिवर्सिटी में शनिवार को उद्योग - शैक्षणिक एकीकरण कॉनक्लेव (Industry Academic Integration Conclave) का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम का मुख्य लक्ष्य उद्योग और शैक्षणिक संस्थानों के बीच साझेदारी को मजबूत करना और छात्रों को रोज़गार सम्बन्धी तैयारी, विशेषज्ञता चयन में  परेशानियों से को अवगत करना था। 
कार्यक्रम में मुख्या अथिति श्रीकर सिन्हा, प्रेजिडेंट, सिडकुल इंटरप्रेन्योर वेलफेयर सोसाइटी, ने छात्रों को बताया की रोज़गार पाने के लिए अपनी प्रतिभा को किस तरह से और बेहतर करे।   देवेंद्र कुमार, प्लांट हेड, जी एस फार्मा, ने कहा कि लोगों को मैनेज करना बहुत मुश्किल काम है। यह एक कला है, जो इस कला में माहिर होता है वह आसानी से कामयाबी हासिल कर लेता है। हेमंत कुमार, टाटा मोटर्स, ने इस बात पर को ज़ोर देकर बताया की आजकल किसी उद्योग को आपसे क्या अपेक्षायें। 
इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में कॉलेज के छात्रों और अध्यापकों ने भाग लियाऔर अपने-अपने विचार रखे। 
डॉ. संजय जसोला, वाईस चांसलर, ग्राफ़िक एरा हिल यूनिवर्सिटी, सभी वक्ताओं का धन्यवाद करते हुए छात्रों को आज के समय में सफलता के लिए महत्वपूर्ण कौशल पर जोर देने और हासिल करने का मंत्र दिया।  
मिस ऋतू, अच् आर, वररोक इंजीनियरिंग, ने छात्रों को मानव संसाधन से जुडी परेशानियों से रुबरू कराया । छात्रों ने रेकिट द्वारा सतत विकास के लिए किये जा रहे प्रयासों को काफी सराहा और प्रोत्साहित हुए। स्टूडेंट भी एम्प्लॉयमेंट स्किल्स क़ो पाकर काफ़ी ख़ुश नज़र आये कि उनकी जॉब अब आसानी से कैसे मिलेगी 
इस कार्यक्रम का आयोजन ग्राफ़िक एरा, भीमताल और हल्द्वानी कैंपस के इंडस्ट्री कनेक्ट एवं एलुमनाई रिलेशन्स विभाग ने किया।  कार्यक्रम में सिडकुल पंतनगर और देश के कई हिस्सों से उद्यमकर्त्ता  या उनके मानव संसाधन अफसरों ने हिस्सा लिया।  मंच  संचालन डॉ डॉ सचिन घई और डॉ. संतोषी सेन गुप्ता ने किया। कार्यक्रम में निवेदिता ( ब्रिटानिया ) , श्री जे पी सिंह एवं अशोक कुमार ( रेकिट ) , दिवाकर दुबे ( बेलराईस ), ज्योति नौटियाल आदि कई उद्यमकर्त्ता और मानव संसाधन अफसरों ने हिस्सा लिया। डॉ. ऍम सी लोहानी ( निदेशक भीमताल कैंपस ) और डॉ. मनीष कुमार (निदेशक हल्द्वानी कैंपस) के साथ कैंपस के सभी अध्यापक मौजूद रहे।
WhatsApp Group Join Now