भीमताल - सरकारी नौकरी लगी तो शादी के लिए मुकर गई प्रेमिका, आहत भूपेश ने जहर खाकर कर ली आत्महत्या 
 

 | 

भीमताल - अक्सर प्यार में हमेशा जीने मरने की चाहतें होती है, कई बार लोग प्यार में इतने डूब जाते हैं की धोखा मिलने के बाद  ख़ौफनाख कदम उठाने पर भी नहीं चूकते हैं. वहीं एक ऐसा ही एक मामला नैनीताल जिले के ओखलकांडा ब्लॉक (Okhalkanda Block) से आया है.जहां प्रेमिका से धोखा मिलने के बाद दुःखी युवक ने जहर खाकर अपनी जान दे दी है।  जानकारी के मुताबिक ओखलकांडा निवासी भूपेश चंद्र बहुगुणा (30) वर्षीय पुत्र बंशीधर बहुगुणा की कुछ साल पहले उत्तरकाशी के रहने वाली एक युवती से दोस्ती हो गई थी धीरे- धीरे यह नजदीकियां प्यार में तब्दील हो गई. बुधवार को भूपेश अपनी प्रेमिका से मिलने देहरादून से उत्तरकाशी पंहुचा. लेकिन उसे क्या पता था की उसकी यह रात अंतिम होगी भूपेश बचपन से ही देहरादून में रहता था।  जानकारी के अनुसार उसकी प्रेमिका उत्तरकाशी के किसी सरकारी विभाग में अच्छी पोस्टिंग पर तैनात है. इससे पहले कुछ समय युवती की तैनाती देहरादून में ही थी. लेकिन हाल के दिनों ही उसका उत्तरकाशी जिले में स्थानांतरण हुआ है .भूपेश युवती से शादी करना चाहता था लेकिन उत्तरकाशी पहुंचने पर युवती द्वारा शादी करने से साफ़ इंकार कर दिया. बताया जा रहा है इसी युवती से शादी करने के चक्कर में घर वालों ने उसके छोटे भाई की पहले शादी कर दी थी. युवती के इंकार से आहत होकर भूपेश ने फ़ोन कर प्रेम प्रसंग और इस ख़ौफनाख मंजर की पूरी दांस्ता अपने छोटे भाई सूरज को बता डाली। भूपेश ने अपने भाई को बुधवार रात्रि करीब 11 बजे यह जानकारी दी थी। भाई को फ़ोन पर जानकारी देने के बाद उत्तरकाशी जिले के ही उजेली क्षेत्र स्थित एक पार्क में कार खड़ी कर उसने जहर खा लिया। 

 


उजेली क्षेत्र स्थित पार्क में खड़ी कार में संदिग्ध अवस्था में युवक को देख कर स्थानीय लोगों ने सूचना एंबुलेंस को दी। जिसके बाद एंबुलेंस द्वारा युवक को जिला अस्पताल लाया गया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना मिलने पर पुलिस अस्पताल पहुंची। युवक के पास मिले आधार कार्ड और कागजात से उसकी पहचान भूपेश चंद्र बहुगुणा निवासी ओखलकांडा नैनीताल के रुप में हुई। मृत भूपेश के शव का पंचनामा आदि की कार्रवाई हो गई है। जिसके बाद युवक का शव कल सुबह तक गांव पहुंचने की संभावना जताई जा रही है। न्यूज़ टुडे नेटवर्क को जानकारी देते हुए एसपी उत्तरकाशी ने बताया की पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। भूपेश की राजनीती में दिलचस्पी थी. राज्य के कई बड़े मंत्रियों, विधायकों, और अधिकारियों के साथ भी उसकी फोटो हैं. मृतक भूपेश परिवार में बड़ा था. उसकी मौत की खबर मिलने पर उसके माता - पिता और परिजनों का रो - रो कर बुरा हाल है।

 

(Teg - : Bhupesh Bahuguna consumed poison in Uttarkashi) (Uttarkashi Crime News) (Uttarkashi Police News) (Bhupesh Bahuguna okhalkanda) (Uttarkashi News) ( Nainital Crime News)