Uttarakhand Rain Alert - अगले 03 दिन उत्तराखंड के लिए भारी, इन जिलों में जमकर बरसेंगे मेघ, अलर्ट जारी

 | 
Uttarakhand Weather Alert- उत्तराखंड में अगले तीन दिन भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है। यानी कल से 19, 20 और 21 जुलाई को मूसलाधार बारिश होने की संभावना को देखते हुए मौसम केंद्र देहरादून ने रेड अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने राज्य के 13 में से सात जिलों में 19, 20 और 21 जुलाई को अत्यंत भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की है. मौसम विज्ञानियों का मानना है कि अगले चार दिन उत्तराखंड के लिए भारी हो सकते हैं.

 

उत्तराखंड के देहरादून, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, चंपावत, उधमसिंह नगर और हरिद्वार जिलों के कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी और कहीं-कहीं अत्यंत भारी बारिश की आशंका जताई गई है, जबकि शेष जिलों में भी कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी बारिश होने का अनुमान है. 

 

इस रेड अलर्ट के देखते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सभी जिले के डीएमओ से सतर्क और सचेत रहने के लिए कहा है. सीएम ने सभी जिलाधिकारियों और मंडलायुक्तों को आपदा से संबंधित किसी भी चुनौती से निपटने के लिए हर समय तैयार रहने के निर्देश दिए हैं. सीएम पुष्कर सिंह धामी धामी ने कहा कि आपदा प्रबंधन की दृष्टि से हर स्तर पर सतर्कता बरती जाए और सभी विभाग आपसी समन्वय से काम करें।

 

मुख्यमंत्री की लोगों से अपील, नदियों के करीब न जाएं।

मुख्यमंत्री ने पर्यटकों और जनसामान्य से भी अपील की है कि भारी बारिश की सम्भावना को देखते हुए नदियों एवं बरसाती नालों की तरफ न जाए।

 

विभिन्न मार्गों पर 396 जेसीबी, पोकलैण्ड तैनात

लोक निर्माण विभाग द्वारा मानसून काल में संचालित मार्गों के बंद होने की स्थिति में खोलने हेतु विभिन्न मार्गों पर कुल 396 मशीनों (जे.सी.बी., पोकलेन, रोबोट आदि) की तैनाती की गई है।

(uttarakhand Weather Red aleart