Uttarakhand Nursing Vacancy - बेरोजगार युवाओं के लिए अच्छी खबर, स्वास्थ्य विभाग में निकलने वाली हैं बम्पर भर्तियां 
 

 | 

देहरादून - बेरोजगार युवाओं के लिए अच्छी खबर है। अब उत्तराखंड स्वास्थ्य विभाग में जल्द ही 1564 नर्सिंग अधिकारी पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाएगी। उत्तराखंड चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड को विभाग से खाली पदों पर भर्ती का प्रस्ताव मिल गया है। प्रस्ताव में पदों के हिसाब से रोस्टर का परीक्षण करने के बाद बोर्ड विज्ञप्ति जारी करेगा।


उत्तराखंड अधीनस्थ नर्सिंग अराजपत्रित सेवा (संशोधन) नियमावली की अधिसूचना जारी होने के बाद स्वास्थ्य विभाग में 1564 नर्सिंग अधिकारियों (Uttarakhand Nursing Vacancy) की भर्ती की जाएगी। उत्तराखंड चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड विभाग के प्रस्ताव का परीक्षण कर रहा है। ऐसे में बोर्ड की ओर से जल्द विज्ञप्ति जारी कर आवेदन मांगे जाएंगे। सरकार ने संशोधित नियमावली में नर्सिंग भर्ती के लिए लिखित परीक्षा को हटा दिया है। अब वर्षवार मेरिट के आधार पर अभ्यर्थियों का चयन किया जाएगा।


नर्सिंग अधिकारी पदों पर 80 प्रतिशत महिला व 20 प्रतिशत पुरुष अभ्यर्थियों का चयन किया जाएगा। साथ ही कुल पदों में 70 प्रतिशत पद नर्सिंग में डिप्लोमाधारक व 30 प्रतिशत पद नर्सिंग में डिग्रीधारक अभ्यर्थियों में से वर्षवार योग्यता के आधार पर चयन किया जाएगा। आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के डिप्लोमा व डिग्री पाठ्यक्रम में प्राप्त अंकों के प्रतिशत के बराबर ही अंक देय होंगे। इस बारे में उत्तराखंड चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. डीएस रावत का कहना है कि स्वास्थ्य विभाग से 1564 नर्सिंग अधिकारी पदों का प्रस्ताव मिला है। शीघ्र ही इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

WhatsApp Group Join Now