Uttarakhand News - यहाँ ऑनलाइन मंगवाए ब्रांडेड जूते निकले लकड़ी के गुटके, त्योहारी सीजन में साइबर ठगों से रहें सावधान
 

 | 

Uttarakhand News - त्योहारी सीजन में साइबर ठग भी सक्रिय हो गए हैं। इंटरनेट मीडिया पर भारी डिस्काउंट का झांसा देकर ठगी कर रहे हैं। रुड़की में एक कक्षा 10 के छात्र के साथ ब्रांडेड कंपनी के जूतों के नाम पर ठगी हो गई है। दरसअल पार्सल में आए डिब्बे में जूतों की जगह लकड़ी के दो गुटके निकले हैं। पीड़ित ने संबंधित कोरियर कंपनी से इस बात की शिकायत की। लेकिन कोरियर कंपनी के कर्मचारियों का कहना था कि पार्सल के भीतर क्या है। इसको लेकर उनको कोई जानकारी नहीं रहती है।


कोतवाली रुड़की क्षेत्र के सोलानीपुरम निवासी एवं एक निजी कंपनी के सुपरवाइजर रितेश कुमार ने बताया कि उनका बेटा कक्षा 10 का छात्र है। इंटरनेट मीडिया पर एक ब्रांडेड कंपनी के जूतों की सेल का विज्ञापन देखा था। उसे एक जूता पसंद आया गया। उस पर 80 प्रतिशत की छूट थी। यह देख उसने भी जूते मंगवाने के लिए आर्डर कर दिया। आनलाइन ही उसका भुगतान भी कर दिया। करीब 10 दिन बाद मंगलवार को पार्सल घर पहुंचा। पार्सल लेने के बाद जब उसके बेटे ने डिब्बा खोला तो उसमें जूतों के बजाए लकड़ी के दो गुटके थे। जिन पर पुराना कपड़ा लिपटा हुआ था।

कोरियर कंपनी से की शिकायत- 
डिब्बे के वजन को लेकर लग रहा था कि उसमें जूते ही हैं। इस संबंध में कोरियर कंपनी के कर्मचारी से शिकायत की गई। लेकिन उन्होंने बताया कि पार्सल के भीतर क्या सामान है। इसकी जानकारी उन्हें नहीं होती है।


पहले भी आए ठगी के मामले- 
बता दें कि करीब एक सप्ताह पहले लैपटॉप के नाम पर भी ठगी हुई थी। इसके अलावा एक कारोबारी से पाइप खरीदने के नाम पर 1.90 लाख रुपये ठगने की भी घटना हो चुकी है। अगर आप भी ऑनलाइन खरीदारी या फिर भुगतान आदि करते समय विशेष सावधानी बरतें। अच्छी कंपनी से ही आनलाइन खरीदारी करें। जरूरत से ज्यादा डिस्काउंट आने पर सामान खरीदने से पहले अच्छे जांच परख लें। डिस्काउंट का झांसा देकर ही साइबर ठग ठगी कर रहे हैं।