Uttarakhand News -  यहाँ भूस्‍खलन से तीन मकान गिरे, परिवार के ही चार लोगों की दर्दनाक मौत, सीएम ने जताया दुख 
 

 | 

Uttarakhand News - प्राकृतिक आपदाओं के लिए सवेदनशील उत्तराखंड में आये दिन हादसे होते रहते हैं. अब चमोली के थराली में शुक्रवार देर रात भूस्‍खलन हो गया। पहाड़ी से आए बड़े पत्‍थर की चपेट में आने से तीन घर क्षतिग्रस्‍त हो गए। इस दौरान एक ही परिवार के चार लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। वहीं एक घायल का अस्‍पताल में इलाज चल रहा है। जानकारी के मुताबिक थराली ब्लाक के पैनगढ़ गांव में भूस्खलन के कारण पहाड़ से एक बहुत बड़ा पत्थर मकान से टकरा गया था जिससे तीन मकान पूरी तरह से ध्वस्त हो गए, मलबे में पांच लोग दबे गए थे।

 

भूस्खलन के कारण तीन मकानों को नुकसान
भूस्खलन के कारण तीन मकानों को नुकसान पहुंचा है। वहीं एक ही परिवार के चार लोगों की मौत हो गई है। चारों के शव बरामद कर लिए गए हैं। वहीं कर्णप्रयाग उप जिला चिकित्सालय में एक घायल का इलाज चल रहा है। एसडीआरएफ रेस्क्यू टीम द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए एक घायल व्यक्ति को क्षतिग्रस्त लेंटर के नीचे से रेस्क्यू कर तत्काल अस्पताल भेजा गया। जबकि एक व्यक्ति लेंटर के नीचे दबा हुआ था, जिसे निकालने हेतु टीम प्रयासरत रही। घटना शुक्रवार रात डेढ़ बजे के करीब की बताई जा रही है। एसडीआरएफ की राहत बचाव टीम ने लापता लोगों को मलबे से निकालकर अस्‍पताल पहुंचाया। टीम ने मलबे में दबे लोगों को निकाला। बता दें कि गांव के ऊपर पिछले दो साल से भूस्‍खलन जारी है।

मृतकों का नाम :
बंचुली देवी
घनानंद
देवानन्द
सुनीता
योगेश घायल है। उसका इलाज चल रहा है।

मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी ने घटना पर दुख व्‍यक्‍त किया- 
मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी ने भी इस घटना पर दुख व्‍यक्‍त किया है। उन्‍होंने मृत लोगों की आत्‍मा की शांति की प्रार्थना की और उनके स्‍वजनों को इस दुख को सहन करने की शक्ति देने की बात कही।