Uttarakhand News - उत्तराखंड की इस जेल में 43 कोरोना पॉजिटिव मिलने से मचा हड़कंप, जेल प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग आमने-सामने 
 

 | 

Uttarakhand News - उत्तराखंड में एक बार फिर कोरोना ने दस्तक दे दी है राज्य में लगातार कोरोना के नए मरीजों की तादाद में पिछले 2 दिनों से वृद्धि हुई है. जिला कारागार (Haridwar Jail) के 42 कैदियों में कोरोना संक्रमण को लेकर जेल प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग आमने-सामने आ गए हैं। कैदियों में संक्रमण (Corona Infection) के कोई लक्षण नहीं जेल प्रशासन का दावा है कि जेल में हेपेटाइटिस बी (Hepatitis B) का शिविर लगाकर बिना बताए कैदियों की कोरोना जांच की गई। इस पर जेल प्रशासन ने आपत्ति जताई है। साथ ही दावा किया है कि जिन कैदियों को कोरोना संक्रमित बताया गया है, उनमें कोरोना के कोई लक्षण नहीं है। 


जिला कारागार रोशनाबाद के 42 कैदियों में कोरोना संक्रमण की बात सामने आने से जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया। स्वास्थ्य विभाग (Health Department uttarakhand) ने जेल प्रशासन के साथ-साथ अपने आंकड़ों में भी कैदियों के संक्रमित होने का जिक्र किया है। वहीं, जेल प्रशासन ने इससे अनभिज्ञता जताते हुए ठीक उलट दावा किया है।

वरिष्ठ जेल अधीक्षक मनोज आर्य का कहना है कि इनमें किसी भी कैदी में कोरोना जैसे लक्षण नहीं है। यह आईसीएमआर  (ICMR) की गाइड लाइन का उल्लंघन है। कोरोना जांच केवल उन्हीं व्यक्ति की हो सकती है, जिनमें कोरोना के लक्षण दिखाई दें। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से बात कर इस पर आपत्ति जताई गई है। उन्होंने बताया कि जिन कैदियों के कोरोना संक्रमण का दावा किया गया है, यदि उनमें आज कल में कोरोना के कोई लक्षण नजर आते हैं तो नियमानुसार उपचार कराया जाएगा। जिला कारागार में इस समय 1250 से ज्यादा पुरुष कैदी और 60 से अधिक महिला बंदी हैं।