Uttarakhand News - UKSSSC की इन आठ भर्तियों पर फैसला आज, बेरोजगारों युवाओं को है इन्तजार 
 

 | 

देहरादून - उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) पेपर लीक विवादों से घिरी समूह-ग की आठ भर्तियों के भविष्य पर मंगलवार को फैसला होगा। भर्तियों के परीक्षण के लिए बनाई गई विशेषज्ञ समिति ने सोमवार को अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के अध्यक्ष जीएस मर्तोलिया को अपनी रिपोर्ट सौंप दी।

 

कई भर्तियों के पेपर लीक होने के बाद अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की आठ भर्तियां भी शक के दायरे में आ गई थी। 18 अक्तूबर को आयोग के अध्यक्ष जीएस मर्तोलिया की अध्यक्षता में हुई बोर्ड बैठक में तय किया हुआ था कि आठ भर्तियों में पेपर लीक हुआ या नहीं, कहां कमियां रहीं, जैसे सभी बिंदुओं पर जांच के लिए विशेषज्ञ समिति का गठन किया जाएगा। सोमवार को समिति ने आयोग के अध्यक्ष मर्तोलिया को अपनी रिपोर्ट सौंप दी। अध्यक्ष जीएस मर्तोलिया ने बताया कि मंगलवार को आयोग की बैठक में यह रिपोर्ट रखी जाएगी। बैठक में ही आयोग इन भर्तियों पर निर्णय लेगा।


इन भर्तियों पर होना है आज फैसला - 
एलटी भर्ती (1431 पद), उत्तराखंड वैयक्तिक सहायक (600 पद), कनिष्ठ सहायक (700 पद), पुलिस रैंकर्स भर्ती (250 पद), वाहन चालक भर्ती (164 पद), कर्मशाला अनुदेशक (157 पद), मत्स्य निरीक्षक भर्ती (26 पद) और मुख्य आरक्षी पुलिस दूरसंचार भर्ती (272 पद) हैं।