Uttarakhand Bus Accident - घटनास्थल पहुंचे सीएम धामी घायलों का जाना हाल, आर्थिक सहायता देगी उत्‍तराखंड सरकार

 

 | 

Uttarakhand Bus Accident - उत्‍तराखंड के लिए मंगलवार का दिन अमंगल लेकर आया। पौड़ी जिले में बरातियों से भरी बस खाई में गिर गई। कल देर रात राहत बचाव कार्य चलाने के बाद आज बुधवार को तड़के से रेक्‍क्‍यू शुरू किया गया। डीजीपी अशोक कुमार के अनुसार अब तक खाई से 25 शव बरामद किए जा चुके हैं। बस में करीब 45 लोग सवार थे।

 

घटनास्थल पहुंचे सीएम धामी- 
सीएम पुष्कर सिंह धामी ने दुर्घटना की सूचना मिलते ही मोर्चा संभाल लिया था। वह रात में ही राज्य सचिवालय स्थित राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र पहुंचे। उन्होंने वहां तैनात अधिकारियों से दुर्घटना के बारे में जानकारी ली। वहीं, आज सुबह वे घटनास्थल पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया। सीएम ने वहां लोगों से मुलाकात की और जिला प्रशासन के अधिकारियों से दुर्घटना के बारे में जानकारी ली। इस दौरान सीएम धामी को लोगों का विरोध भी झेलना पड़ा। लोगों ने क्षेत्र में बदहाल सड़क और स्वास्थ्य सुविधाओं पर नाराजगी जताई। इसके बाद वे कोटद्वार बेस अस्पताल में घायलों का हालचाल जानने पहुंचे। इस दौरान उनके साथ पूर्व मुख्यमंत्री एवं सांसद डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक भी मौजूद रहे। उन्होंने आपदा में पुलिस की मदद करने वाले ग्रामीणों का आभार जताया। सीएम ने जिलाधिकारी को आदेश दिए कि उन लोगों की सूची उपलब्ध कराएं। सरकार उन्हें इनाम देगी।

मुख्यमंत्री ने उत्तरकाशी और पौड़ी दोनों घटनाओं के मृतकों के परिवारों को 02- 02 लाख की आर्थिक सहायता, गंभीर रूप से घायलों को 01 लाख और सामान्य घायलों को 50 - 50 हजार को आर्थिक सहायता देने की बात कही है.