Uttarakhand Bharti Ghotala - देहरादून की सड़कों पर गरजे हजारों बेरोजगार, महारैली देख छूटे पुलिस के पसीने 
 

 | 

Uttarakhand Bharti Scam - Uksssc की स्‍नातक स्‍तरीय भर्ती परीक्षा में धांधली सामने आने के बाद कई और परीक्षाएं भी संदेह के घेरे में आ गई है जिसके बाद से प्रदेश के युवा बेरोजगारों में रोष है। वह इन भर्ती परीक्षाओं की सीबीआइ जांच (Uksssc Bharti CBI Investigation) की मांग कर रहे हैं। इसी क्रम में बुधवार को हजारों बेरोजगार युवाओं ने राजधानी में हुंकार भरी। देहरादून की सड़क पर उतरे हजारों युवाओं ने अपना रोष प्रकट किया और सीबीआइ जांच की मांग की। उत्तराखंड में अब तक हुए सभी भर्ती घोटाले की सीबीआई जांच और इसमें लिप्त आरोपितों पर कार्रवाई को लेकर बेरोजगार संगठनों ने परेड ग्राउंड से सचिवालय तक रैली निकाली। इस दौरान सचिवालय से पहले पुलिस ने बैरिकेड लगाकर बेरोजगारों को रोक लिया। जिसके बाद प्रदर्शनकारी यहीं धरने पर बैठ गए और सरकार के विरोध में नारेबाजी की।

बुधवार की सुबह उत्तराखंड बेरोजगार संगठन के बैनर तले राज्यभर से विभिन्न संगठनों से जुड़े बेरोजगार परेड ग्राउंड में एकत्र हुए। प्रदर्शनकारी यहां से हाथों में बैनर और तख्तियां लेकर कान्‍वेंट चौक, तिब्बती मार्केट, लैंसडोन चौक, कनक चौक से शिवालय के लिए रैली के रूप में निकले।


उत्तराखंड बेरोजगार संगठन के अध्यक्ष बॉबी पंवार ने कहा कि बेरोजगारों के साथ अन्याय किया जा रहा है। अब तक विभिन्न विभागों में भर्ती घोटाले हुए जिसमें कई पार्टी से जुड़े नेता शामिल हैं। लेकिन जांच के नाम पर भी बेरोजगारों के साथ धोखा किया जा रहा है। उन्होंने कहा की अब तक हुई भर्तियों की जांच और घोटाले में लिप्त आरोपितों पर सख्त कार्रवाई की जाए। बेरोजगारों की रैली को कांग्रेस, उत्तराखंड क्रांति दल, भारतीय संवैधानिक अधिकार मंच ने समर्थन दिया।