Ukpsc Patwari Lekhpal Bharti - उत्तराखंड में पटवारी भर्ती निरस्त, अब इस दिन होगी परीक्षा

 | 
Patwari Pepar Leak Uttarakhand - उत्तराखंड से बड़ी खबर है रविवार को हुई पटवारी और लेखपाल भर्ती का पेपर लीक हो गया। जिसके बाद उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (UKPSC Patwari Bharti Cancel) ने भर्ती परीक्षा को निरस्त कर दिया है। अब इस भर्ती परीक्षा की प्रक्रिया फिर से शुरू की जाएगी। इस भर्ती परीक्षा में शामिल हुए लाखों बेरोजगारों को बड़ा झटका लगा है। 
प्रकरण की गंभीरता को दृष्टिगत रखते हुए आयोग द्वारा दिनांक 08 जनवरी, 2023 को आयोजित राजस्व उप निरीक्षक (पटवारी / लेखपाल) परीक्षा-2022 निरस्त कर दी गयी है अब उक्त परीक्षा पुनः दिनांक 12 फरवरी, 2023 को आयोजित की जायेगी। दिनांक 12 फरवरी, 2023 को पूर्व निर्धारित सहायक लेखाकार / लेखा परीक्षक परीक्षा-2022 अब दिनांक 19 फरवरी, 2023 को आयोजित की जायेगी। उक्त के अतिरिक्त अन्य समस्त परीक्षायें एवं साक्षात्कार आयोग द्वारा पूर्व में जारी परीक्षा कैलेण्डर के अनुसार आयोजित की जायेगी।
उत्तराखंड लोक सेवा आयोग मुख्यालय के अधिकारी संजीव चतुर्वेदी की ओर से पटवारी/लेखपाल परीक्षा का प्रश्न पत्र लीक करने का मामला सामने आने के बाद आयोग की अन्य परीक्षाएं भी सवालों के घेरे में आ गई हैं। उत्तराखंड लोक सेवा आयोग के सचिव गिरधारी सिंह रावत ने बताया कि पटवारी लेखपाल भर्ती परीक्षा का प्रश्न पत्र लीक से परीक्षा को निरस्त कर दिया है। पेपर लीक से एक बार फिर उत्तराखंड सुर्खियों में है। पेपर लीक से पिछले साल उत्तराखंड का नाम पहली बार देशभर में छाया था। इसके बाद लगातार दावे होते रहे कि अब किसी भी हाल में पेपर लीक नहीं हो पायेगा।