UKSSSC Paper Leak - हाकम के काली कमाई से बने रिसॉर्ट पर आज गरजेगा बुलडोजर, भारी पुलिस फ़ोर्स तैनात

 | 
UKSSSC Paper Leak - यूकेएसएसएससी पेपर लीक मामले में आरोपित पूर्व भाजपा नेता व उत्तरकाशी के जिला पंचायत सदस्य हाकम सिंह रावत के काली कमाई से बनाए सांकरी मोरी स्थित रिसॉर्ट पर आज मंगलवार को बुलडोजर चलेगा। जिला प्रशासन की ओर से विभिन्न थानों की पुलिस फोर्स मौके पर तैनात की गई है। वन विभाग की भूमि पर बने दो रिसॉर्ट को आज तोड़ा जाना है। हाईकोर्ट के आदेश पर एसडीएम कोर्ट ने पुन: हाकम सिंह रावत के सांकरी रिसॉर्ट की नाप-छाप के निर्देश दिए थे। आठ सदस्यीय टीम नाप-छाप कर रही है। सात तारीख तक अपनी रिपोर्ट सौंपेगी। जिसके बाद अवैध रिसॉर्ट को ध्वस्त करने का निर्णय लिया गया। जिलाधिकारी अभिषेक रुहेला ने इसकी पुष्टि की है।
हाकम सिंह रावत ने सबसे पहले पत्नी के नाम पर दर्ज भूमि में एक भवन और एक कोठार बनाया। वर्ष 2008-09 से अवैध निर्माण करना शुरू किया। वन विभाग की भूमि पर दो रिसॉर्ट तैयार किए। जबकि राजस्व भूमि पर तीन रिसॉर्ट बनाए। इन रिसॉर्ट का निर्माण एक रात में नहीं हुआ है। बल्कि पिछले 12 वर्षों के अंतराल में हुआ है। इन रिसॉर्ट को बनाने की न तो कहीं से अनुमति ली गई और न इनका कोई पंजीकरण किया। जो पूरी तरह से अवैध हैं।
पूर्व भाजपा नेता हाकम सिंह रावत के आलीशान रिसॉर्ट सहित तीन भवन राजस्व भूमि पर चिन्हित किए गए हैं। जबकि दो भवन और 130 पेड़ों का सेब का बगीचा गोविंद वन्यजीव विहार राष्ट्रीय उद्यान की भूमि पर चिन्हित किया गया है। राजस्व विभाग की 1.128 हेक्टेयर भूमि पर हाकम सिंह रावत ने भव्‍य रिसॉर्ट बनाया है। जो सबसे अधिक चर्चाओं में भी रहा है। इसके अलावा राजस्व भूमि पर हाकम सिंह रावत के दो अन्य भवन भी मिले हैं। पार्क की 0.907 हेक्टेयर भूमि पर सेब का एक बड़ा बगीचा और दो भवन भी मिले।
WhatsApp Group Join Now