हल्द्वानी - फ्यूचर फोरम की छात्रा ने बनाया कीर्तिमान, पंतनगर यूजी में 4th रैंक, जानिए की तैयारी

 | 

उत्तराखंड के पंतनगर विश्वविद्यालय में  एडमिशन लेना हर किसी विद्यार्थी को पसंद होता हैं. यहाँ की पढ़ाई और प्लेसमेंट आज भी कई मायनों आरो से अलग हैं. आज यूजी कापंतनगर यूजी रिजल्ट 2022 रिजल्ट जैसे ही आया तो हल्द्वानी में बेहद खुशी का माहोल बन गया . क्योंकि मेडिकल, यूजी नेट, जेईई सहित कई परीक्षाओं की तैयारी कराने वाले फ्यूचर फोरम की छात्रा नेहा शास्त्री ने बड़ा कीर्तिमान हासिल करके यूजी नेट में 4th रैंक हासिल की हैं.

जेईई  मैंस में 97 प्रतिशत अंक आये 

नेहा शास्त्री ने हल्द्वानी के इंस्पिरेशन सीनियर सेकंडरी स्कूल से सन 2021 में इंटर अच्छे अंको से प्राप्त कर प्रतियोगी परीक्षा के लिए फ्यूचर फोरम को ज्वाइन किया. फ्यूचर फोरम में उन्होंने हर कोशिश को कामयामी में बदलने के लिए टीचर्स के निर्देशन में कड़ी मेहनत की और जेईई  मैंस में 97 प्रतिशत अंक लाकर शानदार प्रदर्शन किया. नेहा ने नीट यूजी के रिजल्ट का अभी इंतिजार कर रही हैं जिसमें उन्हें अपने अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद हैं.

 

यह भी हैं फ्यूचर फोरम के होनहार

फ्यूचर फोरम के अध्यापक दिनेश यादव ने बताया नेहा के साथ साथ कई और भी छात्र छात्राएं हैं जो यूजी नेट क्वालीफाई कर चुके हैं. गर्वित पांडेय की 13वी, पूर्णिमा चिलवाल 266वी, पूजा जोशी 307वी, संगीता जोशी 314वी, कृष्णा यादव 504वी, आरती रोहिला 506वी, हर्षित शर्मा 708वी, सीमा 433, विनीता पाण्डेय, 799वी रैंक लाये हैं जिससे संस्थान में ख़ुशी की लहर दौड़ पड़ी हैं. उन्होंने कहाँ कई और भी अध्यापक उनके साथ जैसे दिलीप यादव, राजीव नयन, भास्कर सत्यवली, विजय ओली और गोपाल गंगोला अपने सब्जेक्ट के शानदार टीचर्स की टीम के साथ प्रतियोगिता परीक्षाओं की परीक्षा लम्बे समय से विद्यार्थियों को करा रहे हैं जिससे आज उनके स्टूडेंट कई एग्जाम को आसानी से बीट कर लेते हैं.