Poisonous Liquor Case Haridwar - जहरीली शराब पीने से एक और ग्रामीण की मौत, अब तक आठ लोगों की चली गई जान 
 

 | 

Poisonous Liquor Case Haridwar - त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव (Haridwar Panchayat chunav 2022) में पथरी क्षेत्र की शिवगढ़ ग्राम पंचायत में ग्राम प्रधान प्रत्याशियों की ओर से बांटी गई जहरीली शराब (Poisonous Liquor) पीने से सात ग्रामीणों की मौत हो गई थी। आज रविवार को एक ग्रामीण की मौत हो गई। तीन ग्रामीणों को हालत बिगड़ने पर अस्पताल में भर्ती  कराया गया है। मरने वालों में पांच फूलगढ़ और दो शिवगढ़ के रहने वाले थे। दो ने शुक्रवार और पांच ने शनिवार को दम तोड़ा। वहीं रूपा सिंह (35) सोम सिंह निवासी शिवगढ़ की रविवार सुबह मौत हो गई। रूपा सिंह को आज सुबह जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। सुबह तीन बजे रूपा सिंह को खून की उल्टी हुई। जहरीली शराब कांड में रूपा सिंह की 8वीं मौत है।


इसके अलावा अजय (32) पुत्र जोगेन्दर निवासी फूलगढ़, करन पाल ( 56) पुत्र नित्तर सिंह निवासी फूलगढ, सूखा सिंह (40) निवासी शिवगढ़ को रविवार सुबह भर्ती कराया गया है। तीनों को उल्टियां हुई। बताया जा रहा है कि इन लोगों ने भी जहरीली शराब पी थी।

जिलाधिकारी ने पथरी क्षेत्र में गांवों में हुई मौतों की प्रारंभिक रिपोर्ट शासन को भेज दी है। प्रशासन के दावे के मुताबिक शनिवार को गांव में चार लोगों की मौत हुई है। इनमें कच्ची शराब (Raw Liquor) पीने से सिर्फ दो ग्रामीण मरे हैं। तीसरे ग्रामीण की बीमारी और चौथे की आपसी मारपीट में चोट लगने से मौत हुई। प्रशासन ने तीन अन्य ग्रामीणों की शराब पीने से मौत की पुष्टि नहीं की है। जिलाधिकारी ने घटना की विस्तृत जांच के निर्देश भी दिए हैं।