New CDS India - देवभूमि के लेफ्टिनेंट जनरल अनिल चौहान बने भारत के दूसरे CDS, गौरान्वित हुआ उत्तराखंड

 | 
New CDS India - पूर्वी कमान के प्रमुख रहे लेफ्टिनेंट जनरल अनिल चौहान (रिटायर्ड) Rtd  (Anil Chauhan New CDS) को देश का नया चीफ आफ डिफेंस स्टाफ (CDS) नियुक्त किया है। वह मूल रूप से उत्‍तराखंड के पौड़ी जनपद के ग्राम गवाणा, पट्टी चलनस्यू ब्लॉक खिर्सू के रहने वाले हैं।
मुख्यमंत्री धामी ने दी शुभकामनाएं।
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने लेफ्टिनेंट जनरल अनिल चौहान (सेनि) को चीफ आफ डिफेंस स्टाफ (CDS) नियुक्त किए जाने पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं।
मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि उत्तराखंड के सपूत को चीफ आफ डिफेंस स्टाफ नियुक्त किए जाने पर प्रत्येक उत्तराखंडवासी गौरान्वित है। मुख्यमंत्री ने कहा कि "हमें पूर्ण विश्वास है कि आपके कुशल नेतृत्व में भारतीय सेना सदैव की भांति राष्ट्रीय सुरक्षा के क्षेत्र में नया कीर्तिमान स्थापित करेगी।
31 मई 2021 को हुए सेवानिवृत-
सेना की पूर्वी कमान के प्रमुख (जनरल ऑफिसर कमांडिंग इन चीफ) लेफ्टिनेंट जनरल अनिल चौहान सेना में महत्वपूर्ण पदों पर रहे। वह 40 साल की शानदार सेवा के बाद 31 मई 2021 को सेवानिवृत हो गए। लेफ्टिनेंट जनरल चौहान के पूर्वी कमान के जनरल ऑफिसर कमांडिंग इन चीफ रहने के दौरान पूर्वोत्तर क्षेत्र में उग्रवाद में बड़ी गिरावट आई थी। इस कारण कई पूर्वोत्तर राज्यों में सेना की तैनाती में कमी आई।