UKSSSC पेपर लीक मामले में हल्द्वानी से जुड़े तार, पंतनगर विश्वविद्यालय का रिटायर AEO एसटीएफ ने किया गिरफ्तार 
 

 | 

UKSCCC पेपर लीक मामले में एसटीएफ की ताबड़तोड़ कार्रवाई लगातार जारी है. गुरुवार को पेपर लीक मामले में एसटीएफ ने एक और गिरफ्तारी की है. UKSSSC पेपर लीक मामले में एसटीएफ ने पंतनगर यूनिवर्सिटी के रिटायर असिस्टेंट एस्टेब्लिशमेंट ऑफिसर AEO दिनेश चंद्र जोशी को गिरफ्तार किया है. दिनेश चंद्र जोशी पर पेपर पास करवाने के एवज में 80 लाख रूपये लेने का आरोप है. वहीं, पूरे मामले में सीएम धामी ने अधिकारियों को पुलिस जांच में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं. साथ ही आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट व पीएमएलए के तहत कार्रवाई करते हुए उनकी अवैध संपत्तियां जब्त करने आदेश दिए हैं.

 

आरोपी दिनेश चंद्र जोशी पर साल 2006 से 2016 तक विवि की परीक्षा सेल में कार्यरत रहा। इस दौरान वह विवि के परीक्षा एवं प्रिंटिंग कार्य के चलते यूकेएसएसएससी परीक्षा प्रिंटिंग प्रेस आरआईएमएस लखनऊ के लोगों के संपर्क में रहा। यही से उसने परीक्षा से पहले प्रश्न पत्र किसी के जरिए प्राप्त कर लिया। उसने पेपर हल्द्वानी व पास के क्षेत्र में बेचा और 80 लाख रुपए लिए। एसएसपी STF अजय सिंह ने बताया कि कुसुमखेड़ा हल्द्वानी में रहने वाले पूर्व एईओ दिनेश चंद्र जोशी को एसटीएफ ने गहन पूछताछ और साक्ष्यों एवं इलेक्ट्रोनिक सबूतों के आधार पर गिरफ्तार किया है एसटीएफ एसएसपी अजय सिंह के मुताबिक पेपर लीक मामले में अभी कई लोगों से पूछताछ जारी है. जिसके बाद कई महत्वपूर्ण कड़ियां इस मामले में जुड़ती जा रही हैं. ऐसे भविष्य में और लोगों की गिरफ्तारी संभव है.

 

एसटीएफ ने अब 23वीं गिरफ्तारी कर ली है. और आरोपित दिनेश चंद्र जोशी का कनेक्शन पंतनगर विश्वविद्यालय से है। वह पंतनगर विवि के एईओ रहे हैं। कुसुमखेड़ा हल्द्वानी में रहने वाले पूर्व एईओ दिनेश चंद्र जोशी की गिरफ्तारी से एसटीएफ को अहम सबूत भी मिले हैं। माना जा रहा है कि जोशी की गिरफ्तारी के बाद कई अन्य लोग भी एसटीएफ के हत्थे चढ़ सकते हैं।मुख्यमंत्री धामी ने गड़बड़ी वाली परीक्षाओं और चीटिंग करके नौकरी पाने वालों की नियुक्ति को निरस्त करने का ऐलान किया है। वहीं भर्तियों को भी निरस्त कर दिया गया है। 

(RETIRE ASSISTANT ESTABLISHMENT OFFICER OF PANTNAGAR UNIVERSITY ARRESTED IN UKSSSC PAPER LEAK CASE)