Haldwani News - शहीद लांस नायक हर्बोला को सीएम धामी और नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने अर्पित की श्रद्धांजलि, सीएम ने की यह घोषणा 
 

 | 

Martyr Chandrashekhar Harbola - शहीद लांस नायक चन्द्रशेखर हर्बोला को श्रद्धांजलि देने खुद सीएम पुष्कर सिंह धामी भी हल्द्वानी पहुंचे थे उन्होने कहा कि ऑपरेशन मेघदूत में बलिदान हुए चन्द्रशेखर हर्बोला को कभी नहीं भुलाया जा सकता है। उनकी स्मृति को हमेशा यादों में जिंदा रखने के लिए शहीद धाम में लगाया जाएगा। यह घोषणा सीएम ने शहीद के पार्थिव शरीर के घर पहुंचने के दौरान की। उन्होंने शहीद के परिवार को ढांढस बधाया। सीएम ने कहा कि चंद्रशेखर के बलिदान पर उत्तराखंड ही नहीं पूरा देश गर्व करता है। बलिदानी के भतीजे राजेंद्र सिंह हर्बोला ने सीएम धामी से बलिदानी के मूल निवास बेंती से गांव तक सड़क बनाने की मांग की। इस पर सीएम के जल्द मांग पूरी करने का आश्वासन दिया। 

 

मुख्यमंत्री ने कहा देहरादून में बन रहे सैन्य धाम में भी उनके नाम और उनके बलिदान को सुनहरे अक्षरों में लिखा जाएगा। वहीं उत्तराखंड के कुमाऊ के 4 जवान सियाचिन में आए बर्फीले तूफ़ान में शहीद हुए थे, लेकिन उनके पार्थिव शरीर का अभी तक कुछ पता नहीं लग सका है। उनको भी खोजने के लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी रक्षा मंत्री से बात करेंगे। नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने कहा की शहीद चंद्रशेखर के बलिदान को कभी नहीं भुलाया जा सकता है उन्होंने कहा उनके त्याग और संघर्ष से हमें भी प्रेरणा मिली है. उन्होंने सरकार से मांग की शहीद चंद्रशेखर हर्बोला के नाम से किसी मार्ग या विद्यालय का नाम रखा जाए ताकि उनका बलिदान व्यर्थ ना जा सके।

 

करीब 30 मिनट दर्शन के शहीद का पार्थिव शरीर चित्रशिला घाट के लिए रवाना हुआ। श्रद्धांजलि देने वालों में मंत्री गणेश जोशी, रेखा आर्य,  मेयर जोगेन्द्र सिंह रौतेला, लालकुआं विधायक मोहन सिंह बिष्ट, विधायक राम सिंह कैड़ा, कुमाऊँ कमिश्नर दीपक रावत, जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल, एसएसपी पंकज भट्ट, उपजिलाधिकारी मनीष कुमार सिंह, सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह समेत साथ ही बड़ी संख्या में लोग शहीद हर्बोला को श्रद्धांजलि देने के लिए गली व मकान छतों पर मौजूद रहे।