हल्द्वानी - हरि शरणम जन ने बसाया 111 निर्धन कन्याओं का घर, बेटियों को विदा करने से पहले भाई जी ने कहा बहनों को हमेशा खुश रखना 

 | 

कुमाऊं की प्रतिष्ठित धार्मिक संस्था हरि शरणम जन ने विशाल 111 गरीब कन्याओं का सामूहिक विवाह कराया। हरि शरणम जन के प्रमुख स्वामी रामगोविंद दास भाई जी ने सनातन धर्म से बेटियों के विवाह की हर रस्म को पूरा किया। शादी समारोह संपन्न करने के बाद  बेटियों को विदा करने से पहले कहा बहनों को हमेशा खुश रखना।. सँस्था प्रमुख स्वामी रामगोविन्द दास भाईजी ने कहा आज़ पूरे उत्तराखंड के भाई बहनों के कारण सप्ताह से चल रही भक्ति महोत्सव आज़ संपन्न हुआ हैं।

 

बारात गरीब कन्याओं का विवाह

भाईजी द्वारा सभी समाज को जोड़ने की श्रृंखला में जोहार शौका समाज द्वारा पारम्परिक भव्य बारात निकाली गई तो
वहीं बंगाली और गोरखा समाज ने अपनी रीतियों से
लोकलुभावन स्वागत किया.वैदिक रीति से किए गए सामूहिक विवाह के हजारों लोग दर्शक बनें. सभी नव दम्पत्ति को अनेक वस्तुएं भेंट की गई जिसमें शय्या दान, सिलाई मशीन इत्यादि शामिल था. सभी बेटियों को संस्थान द्वारा एक से वैवाहिक परिधान में तैयार कराया गया.वरिष्ठ नागरिक जन कल्याण समिति, कायस्थ, साहू, केसरवानी, वाल्मीकि आदि अनेक समाजों ने स्वयं सेवा करी. अन्तिम दिवस की संध्या में एक सप्ताह से चल रही भारत विख्यात कथा वाचक मृदुल कृष्ण गोस्वामी के व्यासत्व में श्रीमदभागवत का विश्राम हुआ.