बाजपुर- आईटीआई विधार्थियो का हुआ पहला दीक्षान्त समारोह, उपनिदेशक मयंक अग्रवाल बोले अपनी कुशलता से बढ़ायेगे भारत की अर्थवयवस्था  

 | 
आज विश्वकर्मा दिवस के अवसर पर पूरे देश के सभी आईटीआई में कौशल दीक्षांत समारोह का आयोजन किया गया

उसी क्रम में उधम सिंह नगर जनपद के बाजपुर आईटीआई में भी दीक्षांत समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में संस्थान के छात्रों छात्राओं द्वारा सरस्वती वंदना की प्रस्तुति की गई जिसके बाद आईटीआई बाजपुर के 105 आईटीआई गदरपुर के 14 तथा आईटीआई दिनेशपुर के 92 परीक्षार्थियों को राष्ट्रीय व्यवसाय प्रमाण पत्र माननीय अतिथियों द्वारा प्रदान किए गए।

 

संस्थान में प्रथम आने वाले छात्र छात्राओं को पुरस्कार देकर भी सम्मानित किया गया। यह कार्यक्रम आईटीआई के शिक्षार्थियों को आईटीआई से पास होने का गौरव महसूस हो इसलिए आयोजित किया गया है आईटीआई की ब्रांडिंग हो, समाज में आईटीआई की वैल्यू बढ़ सके। कौशल विकास एवं सेवायोजन निदेशालय के उपनिदेशक श्री मयंक अग्रवाल सर्वेयर  बसंत बल्लभ जोशी के अलावा प्रधानाचार्य आईटीआई दिनेशपुर मनोहर लाल प्रधानाचार्य आईटीआई गदरपुर दिनेश चंद्र आईटीआई बाजपुर के यशपाल सिंह क्रांति कुमार रौतेला दिनेश चंद्र कांडपाल प्रवीण कुमार प्रदीप कुमार मनजीत सिंह एवं अन्य आईटीआई संस्थानों के सभी कर्मचारी सम्मिलित रहे। मयंक अग्रवाल ने कहा आज यह सभी विधार्थी देश के विकास में अपनी भूमिका को सुनिश्चित कर रहे हैं इसलिए सभी अनुदेशक और विधार्थी बधाई के पत्र हैं 

कार्यक्रम का उद्घाटन मुख्य अतिथि मंडिया पस्तोर की ग्राम प्रधान श्रीमती विद्या देवी श्री हरप्रीत सिंह एवं नगर के प्रतिष्ठित चिकित्सक डॉ अनुराग अग्रवाल गरिमा नर्सिंग होम द्वारा दीप प्रज्वलित करके किया गया। 

 

इस अवसर पर छात्र-छात्राओं में दीक्षांत समारोह में प्रतिभाग करने का विशेष उत्साह देखा गया और उन से वार्ता करने पर पाया गया कि इस कार्यक्रम से उनके मनोबल में काफी वृद्धि हुई है और अब ऐसा लग रहा है की आईटीआई एक ऐसा संस्था है जहां से रोजगार एवं स्वरोजगार के अवसर सीधे ही उपलब्ध हो सकते हैं।