Agniveer Recruitment 2022 - उत्तराखंड में 19 अगस्त से शुरू होगी अग्निवीरों की भर्ती, यहां देखें रैली का पूरा शेड्यूल

 | 

Agniveer Bharti Rally in Uttarakhand - उत्तराखंड में अग्निवीरों की भर्ती रैली (Uttarakhand Agniveer Bharti Date2022) 19 से 31 अगस्त, 2022 के बीच होगी। देश में पहली बार नए सिरे से भर्ती प्रक्रिया शुरू होने जा रही है 04 साल बाद 25 प्रतिशत अग्निवीरों को आर्मी में परमानेंट रखा जायेगा, जबकि 75 प्रतिशत लोगों को 04 साल बाद रिटायर्ड कर दिया जायेगा। अग्निवीरों को 4 साल की सेवाएं देने के बाद  10.04 लाख का सेवा निधि पैकेज दिया जाएगा, जो इनकम टैक्स मुक्त होगा। सेवा के दौरान अग्निवीरों को हर साल 30 दिन की छुट्टी और मेडिकल लीव मिलेगी। अग्निवीरों को यूनिफॉर्म अलाउंस, कैंटीन सुविधा, मेडिकल सुविधा, हार्डशिप अलाउंस मिलेगा सेवा के दौरान अगर कोई अग्निवीर दिव्यांग होता है तो उसे 44 लाख रुपए की अनुग्रह राशि दी जाएगी। उस अग्निवीर को सेवानिधि और बकाया ड्यूटी की पूरी सैलरी दी जाएगी। अग्निवीरों का कुल 48 लाख रुपए का एंश्योरेंस (बीमा) होगा। अगर कोई अग्निवीर ड्यूटी के दौरान शहीद होता है तो उसके परिजनों को 44 लाख रुपए एक मुश्त और सेवा निधि पैकेज दिया जाएगा।

 

 

अग्निवीर भर्ती का जिलेवार कार्यक्रम (Army Agniveer Bharti Rally District wise in Uttarakhand)

19 से 31 अगस्त तक गढ़वाल मंडल के इन सभी जिलों में सभी ट्रेड्स के लिए चमोली, देहरादून, हरिद्वार, पौड़ी गढ़वाल, रुद्रप्रयाग, टिहरी गढ़वाल और उत्तरकाशी जिलों के युवा भर्ती में हिस्सा ले सकेंगे। गढ़वाल मंडल के इन युवाओं की भर्ती VC GBS Camp Kotdwara में होगी। 


इसी तरह रानीखेत में 20 से 31 अगस्त के बीच अग्निवीर भर्ती रैली होगी। जिसमें अल्मोड़ा, बागेश्वर, नैनीताल और ऊधमसिंहनगर जिले कवर होंगे इन जिलों के युवाओं की भर्ती कुमाऊँ रेजिमेंटल सेंटर रानीखेत में होगी। 
पिथौरागढ़, चंपावत जिले में 5 से 12 सितंबर के बीच अग्निवीर भर्ती रैली आयोजित होगी। जिसमें पिथौरागढ़, चंपावत के युवा अपना दमखम दिखाएंगे। इन दो जिलों की भर्ती स्थल जनरल बीसी जोशी आर्मी पब्लिक स्कूल पिथौरागढ़ में होगी।