drishti haldwani

रामनगर-उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद ने जारी किये यूटीईटी के प्रवेश पत्र, यहां से करें डालनलोड

600

रामनगर-न्यूज टुडे नेटवर्क-उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद ने यूटीईटी के प्रवेश पत्र आज जारी कर दिये है। परीक्षा 14 दिसम्बर को उत्तराखंड के विभिन्न जिलों में आयोजित की जायेगी। उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन पत्र को डाउनलोड कर सकते है। उत्तराखण्ड की आधिकारिक साइट पर जाकर प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते है। इस बार लाखों अभ्यर्थियों ने यूटीईटी के फार्म भरे थे। जिसकी परीक्षा को लेकर लंबे से युवाओं में उत्सुकता थी। आज उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद प्रवेश पत्र जारी कर परीक्षा केन्द्र और तिथि निर्धारित कर दी।
गौरतलब है कि प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालयों में शिक्षक बनने के लिए टीईटी को अनिवार्य कर दिया गया है। प्राथमिक के लिए टीईटी प्रथम व उच्च प्राथमिक के लिए टीईटी द्वितीय पास करनी होगी। परीक्षा के लिए रामनगर उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद ने परीक्षा की तैयारियां शुरू कर दी है।

iimt haldwani


इससे पहले उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद ने गलत भरे आवेदनों के लिए अभ्यर्थियों को एक मौका दिया था जो सुधार कर दोबारा आवेदन कर सकते थे। उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद वेबसाइट ubse.uk.gov.in पर जाकर आप ओएमआर नंबर ओर नीचे दिये गये दो अंकों के योग को डालकर प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते है।