उत्तराखंड- केंद्रीय शिक्षा मंत्री इस दिन देंगे छात्रों के सभी सवालों का जवाब, लाइव जुड़ने के लिए अपनायें ये तरीका

कोविड-19 खत्म होने का नाम नहीं ले रहा ऐसे में देश में छात्रों की चिंताएं बढ़ती जा रही हैं। ऑनलाइन पढ़ाई के बीच छात्रों के मन में अपनी पढ़ाई और भविष्य को लेकर अनेक सवाल हैं। बोर्ड की परीक्षाएं देने वाले दसवीं और बारहवीं के छात्रों और प्रतियोगी परीक्षाएं देने वाले छात्रों की चिंता अधिक
 | 
उत्तराखंड- केंद्रीय शिक्षा मंत्री इस दिन देंगे छात्रों के सभी सवालों का जवाब, लाइव जुड़ने के लिए अपनायें ये तरीका

कोविड-19 खत्म होने का नाम नहीं ले रहा ऐसे में देश में छात्रों की चिंताएं बढ़ती जा रही हैं। ऑनलाइन पढ़ाई के बीच छात्रों के मन में अपनी पढ़ाई और भविष्य को लेकर अनेक सवाल हैं। बोर्ड की परीक्षाएं देने वाले दसवीं और बारहवीं के छात्रों और प्रतियोगी परीक्षाएं देने वाले छात्रों की चिंता अधिक है। छात्रों की इस चिंता को समझते हुए केंद्रीय शिक्षा मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक आगामी तीन दिसंबर को दोपहर 12 बजे इन छात्रों की समस्याओं संबंधी सभी सवालों का जवाब देंगे। आप भी केंद्रीय शिक्षा मंत्री के साथ #EducationMinisterGoesLive पर जुड़ सकते हैं।

3 दिसंबर को जुड़ेंगे लाईव

केंद्रीय शिक्षा मंत्री डॉ. रमेश पोखरिया निशंक ने छात्रों की मनःस्थिति को भांप उनसे संवाद करने का निर्णय लिया है। उनकी माने तो कंपटीशन और बोर्ड परीक्षाएं देने वाले छात्रों की चिंता वाजिब है, लेकिन उन्हें अधिक चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। हम उनकी मनोदशा को अच्छी तरह समझ सकते हैं। छात्रों का मनोबल बढ़ाने, उनकी समस्याओं से संबंधित सवालों का जवाब देने और उनकी जिज्ञासाओं को शांत करने के लिए मैं 3 दिसंबर को बच्चों के लिए उपलब्ध रहूंगा।

डॉ. निशंक ने कहा कि मैं जानता हूं कि हमारे विद्यार्थियों के लिए ये अच्छा नहीं रहा और हमारे ये बच्चे अपने भविष्य को लेकर चिंतित हैं। मैं इन बच्चों से 3 दिसंबर को दोपहर 12 बजे वर्चुअल मुलाकात करूंगा। मैं लाइव प्रोग्राम में बच्चों से आने वाली बोर्ड परीक्षाओं और प्रतियोगी परीक्षाओं को लेकर संवाद करूंगा और उनके सवालों का जवाब दूंगा। बच्चे अपने विचार और सुझाव मुझे #EducationMinisterGoesLive पर दे सकते हैं।