drishti haldwani

उत्तराखंड में यहां छप रहे थे नकली नोट, छापेमारी में हजारों नोटों के साथ दो गिरफ्तार

399

हरिद्वार-विगत सालों से देवभूमि में अपराध ने अपनी जड़े जमा ली है। चाहे वह अवैध शराब का धंधा हो या फिर दुष्कर्म, चोरी, डकैती, लूटपाट हर तरह का अपराध बढ़ा है। अब यहां नकली नोट छापने का मामले भी सामने आया। पुलिस ने इस गिरोह का पर्दाफाश कर दो लोगों को गिरफ्तार किया। मामला खानपुर क्षेत्र हरिद्वार के पास का है। यहा पुलिस ने 100 रुपये के 47 नकली नोट बरामद किए हैं। इसके अलावा 1200 अधछपे नोट भी मिले हैं। उनके साथी की तलाश की जा रही है।

iimt haldwani

nakali not

पुलिस को सूचना मिली कि खानुपर क्षेत्र में नकली नोट छापने का कारोबार चल रहा है। सूचना पर पुलिस ने छापेमारी की तो मौके पर दो लोग व नकली नोट मिले। जिन्हे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में उन्होंने अपना नाम गोपाल पुत्र राजेंद्र निवासी ग्राम तुगलपुर थाना खानपुर व नेत्रपाल उर्फ नीटू पुत्र बलबीर निवासी टांडा महतौली कोतवाली लक्सर जिला हरिद्वार बताया।

उन्होंने बताया कि लक्सर के पास प्रीतपुर गांव निवासी नीटू पुत्र रमेश के साथ मिलकर नकली नोट बनाने का धंधा कर रहे थे। जिसके बाद पुलिस ने नीटू के ठिकाने पर छापेमारी की लेककिन व हाथ नहीं आया। मौके से पुलिस ने लैपटॉप, प्रिंटर, छपाई में इस्तेमाल होने वाली स्याही, पेपर कटर आदि बरामद किये।