उत्तराखंड- नैनीताल के इस अफसर ने पूरे देश में मनवाया अपनी काबिलियत का लोहा, मिला खास सम्मान

CBI, AC -II में कार्यरत सीबीआई अफसर हेम चंद्र तिवारी को 15 अगस्त 2020 को CBI में उत्कृष्ट सेवा के लिए राष्ट्रपति पुलिस पदक से सम्मानित किया गया है। स्व. दामोदर तिवारी के सबसे छोटे पुत्र हेम तिवारी नैनीताल जिले के ग्राम गैबुआ, बैलपड़ाव के निवासी हैंI जिनका 2009 में सीबीआई में चयन हुआ। सीबीआई
 | 
उत्तराखंड- नैनीताल के इस अफसर ने पूरे देश में मनवाया अपनी काबिलियत का लोहा, मिला खास सम्मान

CBI, AC -II में कार्यरत सीबीआई अफसर हेम चंद्र तिवारी को 15 अगस्त 2020 को CBI में उत्कृष्ट सेवा के लिए राष्ट्रपति पुलिस पदक से सम्मानित किया गया है। स्व. दामोदर तिवारी के सबसे छोटे पुत्र हेम तिवारी नैनीताल जिले के ग्राम गैबुआ, बैलपड़ाव के निवासी हैंI जिनका 2009 में सीबीआई में चयन हुआ। सीबीआई अफसर हेम की प्रारम्भिक शिक्षा बैलपड़ाव और स्नातक रामनगर में पूरी हुई। सीबीआई में रहते हुए उन्होंने कई महत्वपूर्ण केस की जांच भी की, जिसमें 2015 मे शीना बोरा हाई प्रोफाइल मर्डर केस को खोलने में उनकी अहम भूमिका रही थी।

हेम के परिवार मे 2 बच्चे है और पत्नी है, उनके दो भाई अभी भी बैलपड़ाव मे ही रहते है और बड़े भाई केवलानंद तिवारी काश्तकारी करते है तो वही छोटे भाई हरीश तिवारी का बैलपड़ाव बाजार मे मार्बल व टाइल का शोरूम है। तिवारी को राष्ट्रपति पुलिस पदक मिलने पर प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता दीपक बल्यूटिया, योगेश तिवारी, भुवन थुवाल, धर्मेंद्र शर्मा आदि ने ख़ुशी जताई I इस खबर से उनके गृहक्षेत्र मे भी खुशी का माहौल है।