उत्तराखंड- इन दो बीजेपी विधायकों ने की राज्य में लाॅकडाउन लगाने की मांग, पढ़िये पूरी खबर

प्रेदश भर में कोरोना वायरस काफी तेज गति से फैल रहा है। प्रतिदिन कोरोना के बड़ी संख्या में केस सामने आ रहे है। उत्तराखंड में भी कोरोना से रोजाना सैकड़ों लोग संक्रमित हो रहे है। आपकों बता दें कि उत्तराखंड में कोरोना वायरस अनलाॅक-4 के नियमों में दी गई ढ़ील की वजह से भी काफी
 | 
उत्तराखंड- इन दो बीजेपी विधायकों ने की राज्य में लाॅकडाउन लगाने की मांग, पढ़िये पूरी खबर

प्रेदश भर में कोरोना वायरस काफी तेज गति से फैल रहा है। प्रतिदिन कोरोना के बड़ी संख्या में केस सामने आ रहे है। उत्तराखंड में भी कोरोना से रोजाना सैकड़ों लोग संक्रमित हो रहे है। आपकों बता दें कि उत्तराखंड में कोरोना वायरस अनलाॅक-4 के नियमों में दी गई ढ़ील की वजह से भी काफी फैला। लोगों ने अनलाॅक-4 के नियमों की दज्जियां उड़ा दी ऐसे में राज्य में कोरोना का कहर बढ़ने लगा और सिर्फ 6 ही महीनों में कोरोना के मरीजों की संख्या 27 हजार के पास पहुंच गई। लेकिन अब राज्य में कोरोना के बढ़ते मामलों को देख एक बार फिर से राज्य में लाॅकडाउन लगाने की शिफारिस की जा रही है।

लेकिन इससे स्वास्थ्य विभाग सहमत नही है। आपको बता दें कि वर्तमान में उत्तराखंड में कोरोना के साढ़े आठ हजार केस एक्टिव है। उत्तराखंड में कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित चार जिले है। जिनमें देहरादून, हरिद्वार, ऊधम सिंह नगर और नैनीताल शामिल है। पहाड़ से लेकर मैदानी इलाकों तक वर्तमान में कोरोना वायरस फैला हुआ है। आपको बता दें कि उत्तराखंड में कोरोना का पहला मामला 15 मार्च को सामने आया था और सिर्फ 6 ही महीने बाद कोरोना मरीजों की संख्या 27 हजार के पास पहुंच गई।

ऐसे में एक बार फिर से राज्य में लाॅकडाउन लगाने पर विचार किया जा रहा है। सत्ताधारी पार्टी भाजपा के राजपुर से विधायक खजानदास और बदरीनाथ से विधायक महेंद्र भट्ट का कहना है कि एक बार फिर से लॉकडाउन किया जाना चाहिए ताकि स्थिति पर नियंत्रण किया जा सके। वही मामले में डीजी हेल्थ अमृता उप्रेती का कहना है कि बढ़ता संक्रमण एक चैलेंज तो है लेकिन इसका हल लॉकडाउन नहीं है। अपनी सेफ्टी ही स्वयं का बचाव है।