उत्तराखंड- 543 करोड़ के इन नौ प्रोजेक्टों को मिली झंडी, अब होगा प्रदेश में ये परिवर्तन

प्रदेश में औद्योगिक निवेश के लिये सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है, दरअसल मंगलवार को मुख्य सचिव ओम प्रकाश की अध्यक्षता में औद्योगिक निवेश के प्रस्तावों पर एक बैठक आयोजित की गई थी, बैठक में राज्य प्राधिकृत समिति ने 543 करोड़ की लागत वाले नौ प्रोजेक्टों को मंजूरी दी है। जिनमें काशीपुर 18.32 करोड़
 | 
उत्तराखंड- 543 करोड़ के इन नौ प्रोजेक्टों को मिली झंडी, अब होगा प्रदेश में ये परिवर्तन

प्रदेश में औद्योगिक निवेश के लिये सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है, दरअसल मंगलवार को मुख्य सचिव ओम प्रकाश की अध्यक्षता में औद्योगिक निवेश के प्रस्तावों पर एक बैठक आयोजित की गई थी, बैठक में राज्य प्राधिकृत समिति ने 543 करोड़ की लागत वाले नौ प्रोजेक्टों को मंजूरी दी है।

जिनमें काशीपुर 18.32 करोड़ के आरकेफूड प्रोडक्ट्स, 43.71 करोड़ के भगवानपुर हरिद्वार में वैन्कों रिसर्च एण्ड ब्रीड़िंग फॉर्म प्राइवेट लिमिटेड और 15.48 करोड़ के बाजपुर ऊधमसिंह नगर में मोनार्ड इंडस्ट्रीज (ओपीसी) प्राइवेट, 24 करोड़ लागत के कोटबाग नैनीताल में कारबेट द आइकौन स्पा एंड रिसॉर्टलिमिटेड और साथ ही 2.97 करोड़ के कोटद्वार पौड़ी में भारत इलेक्ट्रोनिक लिमिटेड व 29.96 करोड़ के हरियावाला काशीपुर, ऊधमसिंह नगर में पशुपति पॉलीटेक्स प्राइवेट लिमिटेड, 131.20 करोड़ के सितारगंज ऊधमसिंह नगर में हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड, 256.15 करोड़ के लक्सर हरिद्वार में ब्लूडेंज इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड तथा  21.10 करोड़ लागत वाले रूड़की हरिद्वार में गिर जग्गरी यूनिट ऑफ गिर डेयरी फार्मिंग प्रोडक्स प्राइवेट लिमिटेड के निवेश प्रस्तावों को स्वीकृति दी गई ।

अब जल्द ही प्रोजेक्टों  पर कार्य शुरू कर दिये जायेंगे। साथ ही बैठक में मुख्य सचिव ओम प्रकाश ने उद्योगों की स्थापना के लिए न्यूनतम पहुंच मार्ग की चौड़ाई के मानक में आ रही समस्याओं व बाधाओं के समाधान के लिए उद्योग और आवास विभाग की संयुक्त टीम बनाने के निर्देश दिए।