उत्तराखंड- मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना से इतने लोगों को अबतक पहुंचा लाभ, जारी हुए इतने करोड़

लॉकडाउन के दौरान उत्तराखंड वापस लौटे प्रवासियों को स्वरोजगार देने के लिए सरकार द्वारा शुरू की गई मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना में अब तक 1142 आवेदकों को 43 करोड़ का ऋण मंजूर किया जा चुका है। इस योजना में विनिर्माण और सेवा क्षेत्र में 151 काम शुरू करने के लिए ऋण देने की व्यवस्था है। इस
 | 
उत्तराखंड- मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना से इतने लोगों को अबतक पहुंचा लाभ, जारी हुए इतने करोड़

लॉकडाउन के दौरान उत्तराखंड वापस लौटे प्रवासियों को स्वरोजगार देने के लिए सरकार द्वारा शुरू की गई मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना में अब तक 1142 आवेदकों को 43 करोड़ का ऋण मंजूर किया जा चुका है। इस योजना में विनिर्माण और सेवा क्षेत्र में 151 काम शुरू करने के लिए ऋण देने की व्यवस्था है। इस पर सरकार की ओर से 10 से 25 प्रतिशत तक अनुदान दिया जा रहा है।

यह भी पढ़े हल्द्वानी-कुमाऊं विश्वविद्यालय में शुरू हुई परीक्षाएं, ऐसे दिया गया परीक्षार्थियों को प्रवेश

2.64 करोड़ हुआ विचरित

यह भी पढ़े👉हल्द्वानी-कुमाऊं विश्वविद्यालय में शुरू हुई परीक्षाएं, ऐसे दिया गया परीक्षार्थियों को प्रवेश

योजना में आवेदन करने वालों को ऋण वितरित करने में भी तेजी आई है। प्रदेश में 1142 आवेदनों को 43 करोड़ का ऋण स्वीकृत किया गया है। इसमें 86 प्रोजेक्ट को 2.64 करोड़ का ऋण वितरित किया गया है। निदेशक उद्योग सुधीर चंद्र नौटियाल का कहना है कि सरकार और शासन स्तर पर नियमित रूप से एमएसवाई योजना की समीक्षा की जा रही है। योजना में अब ऋण वितरित में तेजी आ रही है।

पीएमईजीपी योजना में 38.54 करोड़ वितरित

वही केंद्र की पीएमईजीपी योजना में अप्रैल माह से 13 सितंबर तक 3471 आवेदनों को बैंकों को भेजा गया है। इसमें 794 प्रोजेक्ट को 66 करोड़ का ऋण स्वीकृत किया गया है। वहीं, 457 प्रोजेक्ट को 38.54 करोड़ का ऋण वितरित किया गया हैं।