उत्तराखंड- छात्रवृत्ति घोटाले का ऐसे हुआ पर्दाफाश, शहर का यह मशहूर व्यक्ति गिरफ्तार

उत्तराखंड में हुए लाखों की छात्रवृत्ति घोटाले के मामले में कोतवाली पुलिस ने मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी के अनुसार पुलिस ने कोटद्वार में मामले के मुख्य आरोपी सीवी रमन इंस्टीट्यूट के डायरेक्टर रहे अनिल परिहार को गिरफ्तार किया है। मामले में एसएसआई प्रदीप सिंह नेगी ने बताया कि आरोपी अनिल परिहार
 | 
उत्तराखंड- छात्रवृत्ति घोटाले का ऐसे हुआ पर्दाफाश, शहर का यह मशहूर व्यक्ति गिरफ्तार

उत्तराखंड में हुए लाखों की छात्रवृत्ति घोटाले के मामले में कोतवाली पुलिस ने मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी के अनुसार पुलिस ने कोटद्वार में मामले के मुख्य आरोपी सीवी रमन इंस्टीट्यूट के डायरेक्टर रहे अनिल परिहार को गिरफ्तार किया है। मामले में एसएसआई प्रदीप सिंह नेगी ने बताया कि आरोपी अनिल परिहार के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर पौड़ी जेल भेज दिया गया है। पुलिस के अनुसार आरोपी पर करीबन 16.57 लाख की हेरा फेरी का आरोप है।

उत्तराखंड- छात्रवृत्ति घोटाले का ऐसे हुआ पर्दाफाश, शहर का यह मशहूर व्यक्ति गिरफ्तार
छात्रवृत्ति घोटाले का मुख्य आरोपी अनिल परिहार गिरफ्तार

अनिल परिहार मूल रूप से ऋषिकेश एक्सटेंशन, थाना माधव नगर, जिला उज्जैन मध्य प्रदेश का निवासी है। लम्बे समय से चले आ रहे छात्रवृत्ति घोटाले के विषय में अभी पुलिस को कोई ठोस जानकारी नही थी, शिक्षण संस्थानों को शक की नजरों में देख एसआईटी टीम द्वारा जिले के करीबन 34 उच्च शिक्षण संस्थानों की जांच की गई। जिसमें से कोटद्वार क्षेत्र के पदमपुर सुखरो में वर्ष 2004-12 तक संचालित सीवी रमन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी में छात्रवृत्ति गड़बड़ी का मामला सामने आया और आरोपी अनिल परिहार पकड़ा गया। जो कि कोटद्वार के सत्तीचौड़ में एक निजी आईटीआई संस्थान संचालित कर रहा है। एसएसपी पी. रेणुका देवी के निर्देश पर कोतवाली पुलिस द्वारा मामले का मर्दाफाश हो गया।