उत्तराखंड-आज से नैनी झील में नौकायन शुरू, फिर लौटी रौनक

नैनी झील में आज से नौकायन शुरू हो चुका है। कोरोना वायरस के चलते आज पूरा पर्यटन कारोबार बंद पड़ा हुआ है। ऐसे में कई पर्यटन कारोबारियों को भी कई दिक्कते झेलनी पड़ रही रही है। आज महीनों बाद फिर से नैनी झील में नौकायन को शुरू कर दिया गया है। आपको बता दें कि
 | 
उत्तराखंड-आज से नैनी झील में नौकायन शुरू, फिर लौटी रौनक

नैनी झील में आज से नौकायन शुरू हो चुका है। कोरोना वायरस के चलते आज पूरा पर्यटन कारोबार बंद पड़ा हुआ है। ऐसे में कई पर्यटन कारोबारियों को भी कई दिक्कते झेलनी पड़ रही रही है। आज महीनों बाद फिर से नैनी झील में नौकायन को शुरू कर दिया गया है। आपको बता दें कि नैनी झील में गर्मी के मौसम में पांव रखने की जगह नही होती थी, होटलों में इस कदर भीड़ रहती थी कि पर्यटकों को बरामदों में ठहरना पड़ता था। बुकिंग के लिए विधायकों से लेकर मंत्रियों की सिफारिशें काम नहीं आती थी।

उत्तराखंड-आज से नैनी झील में नौकायन शुरू, फिर लौटी रौनक

लेकिन आज कोरोना वायस के कारण कई लोगों का कारोबार ठप पड़ा हुआ है। पर्यटन करोबारी परेशान है, होटेल व्यवसायी कराह उठे है। लेकिन सरकार द्वारा आज से नैनी झील में नौकायन को मंजूरी दे दी गई है। जिसको देख पर्यटन कारोबारियों में खुशी का माहौल बना हुआ है। अब हल्द्वानी, रामनगर, उधम सिंह नगर, हरिद्वार व अन्य कई जगहों के पर्यटक नैनीताल में झील का आनंद लेते दिखाई देंगे। लेकिन नौकायान में पर्यटकों को सोशल डिस्टेंसिंग के साथ ही सेनेटाइजर, व मास्क का प्रयोग भी अनिवार्य रूप से करना होगा।