उत्तराखंड- आज से गंगा में शुरू होगी रिवर राफ्टिंग, साहसिक लोगों का इंतजार हुआ खत्म

कोरोना काल के चलते पिछले कई महीनो से गंगा में राफ्टिंग बंद की गई थी, जिस कारण राफ्टिंग के शौकीन बेहद निराश थे, लेकिन अब शासन की ओर से रिवर राफ्टिंग के संचालन की अनुमति दे दी गई है। अब शनिवार या रविवार से गंगा में काफी रंग बिरंगी राफ्टें तैरती दिखाई देंगी। इसके चलते
 | 
उत्तराखंड- आज से गंगा में शुरू होगी रिवर राफ्टिंग, साहसिक लोगों का इंतजार हुआ खत्म

कोरोना काल के चलते पिछले कई महीनो से गंगा में राफ्टिंग बंद की गई थी, जिस कारण राफ्टिंग के शौकीन बेहद निराश थे, लेकिन अब शासन की ओर से रिवर राफ्टिंग के संचालन की अनुमति दे दी गई है। अब शनिवार या रविवार से गंगा में काफी रंग बिरंगी राफ्टें तैरती दिखाई देंगी। इसके चलते अब साहसिक खेलों में आनंद लेने वालों लोगों का भी इंतेजार अब खत्म हो गया है।

गंगा राफ्टिंग रोटेशन समिति के अध्यक्ष दिनेश भट्ट ने बताया कि रिवर राफ्टिंग एक जुलाई से लेकर 31 अगस्त तक बंद कर दी जाती है, क्योंकि इस बीच नदी में पानी का जलस्तर काफी बड़ जाता है। वहीं एक सितंबर से फिर रिवर राफ्टिंग शुरू कर दी जाती है, लेकिन इस बार कोरोना वायरस के चलते राफ्टिंग शुरू नही की गई। लेकिन अब शासन की ओर से राफ्ट संचालन के लिए हरी झंडी मिल गई है, और इसकी जिमेदारी सम्बंधित जिलों के जिलाधिकारियों को सौंपी है। उन्होने बताया कि जिलाधिकारी के आदेशों के बाद ही जिले में आगे की गतिविधियां शुरू होंगी। शासन ने राफ्टिंग संचालन में कोविड.19 की गाइडलाइन का पालन करने के आदेश दिए हैं।