उत्तराखंड- कुमाऊं में इस वर्ष डिजीटल तरीके से होगा रामलीला का मंचन, आप घर बैठे ऐसे कर सकेंगे राम लला के दर्शन

कोरोना से जन्मीं परिस्थितियों को देखते हुए नैनीताल में इस बार रामलीला भी डिजीटल तरीके से करायें जाने की तैयारी जोरो पर है। डिजीटल रामलीला में शहर की अलग-अलग रामलीला कमेटियों के कलाकार किरदार निभाएंगे।नाट्य संस्था प्रयोगांक की ओर से यह अनूठी पहल की जा रही है। डिजिटल रामलीला में श्रीराम सेवक सभा मल्लीताल, सूखाताल,
 | 
उत्तराखंड- कुमाऊं में इस वर्ष डिजीटल तरीके से होगा रामलीला का मंचन, आप घर बैठे ऐसे कर सकेंगे राम लला के दर्शन

कोरोना से जन्मीं परिस्थितियों को देखते हुए नैनीताल में इस बार रामलीला भी डिजीटल तरीके से करायें जाने की तैयारी जोरो पर है। डिजीटल रामलीला में शहर की अलग-अलग रामलीला कमेटियों के कलाकार किरदार निभाएंगे।नाट्य संस्था प्रयोगांक की ओर से यह अनूठी पहल की जा रही है। डिजिटल रामलीला में श्रीराम सेवक सभा मल्लीताल, सूखाताल, तल्लीताल व स्टाफ हाउस स्थित रामलीला कमेटी के कलाकार हिस्सा लेंगे। यह संयुक्त प्रयास बरसों से चली आ रही परंपरा को टूटने से बचाने के लिए किया जा रहा है।

इनके माध्यम से घर बैठे देखे रामलीला

रामलीला कमेटी के अध्यक्ष के की माने तो कोरोनाकाल के इस दौर में लोगो की सुरक्षा को और संक्रमण फैलने के डर को देखते हुए डिजीटल रामलीला की जाएगी। इसमें लोगों को घर बैठे ताल और एचडीएस चैनल, फेसबुक पेज और यूट्यूब के माध्यम से रामलीला देखने को मिलेगी। रामलीला का मंचन चरणबद्ध तरीके से किया जाएगा। इसमें राम का किरदार निभाने वाले सूखाताल और लक्ष्मण तल्लीताल के होंगे। राम सेवक सभा मल्लीताल से सीता का किरदार निभाया जाएगा।