iimt haldwani

उत्तराखंड- मंसूरी में हुई भारी बर्फबारी, पर्यटकों के लिए इस जगह आएगा आनंद ही आनंद

719

देहरादून-न्यूज टुडे नेटवर्क : उत्तराखंड में बारिश के साथ हुई बर्फबारी हुई है, जिसके चलते तापमान में कुछ डिग्री की गिरावट देखने को मिली है। देर रात से राज्य के अधिकतर इलकों में बादलों ने अपना डेरा जमा लिया और बूंदा-बांदी शुरू हो गई। राज्य के कई ऊंचाई वाले इलाकों में देर रात में और सुबह तडक़े बारिश हुई है। इसके बाद बर्फबारी भी शुरू हुई। ऊंचाई वाले इलाकों में सुबह से ही बर्फबारी जारी है। मसूरी और धनोल्टी में बर्फबारी की खबरे हैं। ऐसा मौसम अगले 24 घंटे तक बने रहने का अनुमान है। सूबे में देर रात से हल्की बूंदाबादी जारी है।

amarpali haldwani

snow-on

बर्फबारी से पर्यटकों के चेहरे खिले

उत्तराखंड के पर्वतीय इलाकों की ऊंची चोटियों में जमकर हिमपात हुआ। मसूरी और आसपास के क्षेत्र में हिमपात देख पर्यटकों के चेहरे भी खिल उठे। वहीं, मैदानी क्षेत्रों में हल्की बारिश से सर्दी बढ़ गई है। साथ ही तेज हवाएं चलने से कड़ाके की सर्दी हो रही है। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि उत्तराखंड के अधिकतर इलाकों में बारिश व पहाड़ों में बर्फबारी का दौर अगले चौबीस घंटे तक जारी रह सकता है।

यह भी पढ़ें-मुनस्यारी : बरबस ही पर्यटकों का मन मोह लेता है यह उत्तराखंड का “छोटा कश्मीर”, एक बार जरूर करें यहां की यात्रा

images (9)

यह भी पढ़ें-उत्तराखंड- देवभूमि है सबसे बेहतर पर्यटन स्थल, जहां आकर इंसान मिलता है सकून

यह भी पढ़ें-मुक्तेश्वर है मोक्ष का धाम, यहां प्रकृति का नजारा है बेहद खूबसूरत, एक बार जरूर बनाएं यहां का प्लान…

यहां हुआ हिमपात

मसूरी में सुबह निकटवर्ती नागटिब्बा में अच्छा हिमपात हुआ। वहीं, सुरकुंडा में भी हिमपात की सूचना है। बदरीनाथ, केदारनाथ धाम, हेमकुंड, गंगोत्री, यमुनोत्री, गोमुख और नेलांग घाटी के अलावा हर्षिल व औली में भी बारिश व बर्फबारी हुई। दिन के समय जिससे समूचा क्षेत्र कड़ाके की शीतलहर की चपेट में रहा।

केदारनाथ में तैनात एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि यातायात आंशिक रूप से प्रभावित हुआ और धार्मिक स्थल की ओर जा रहे लोगों से कुछ देर तक रुके रहने के लिए कहा गया क्योंकि सडक़ों पर फिसलन जैसी स्थिति हो गई थी।

बारिश के साथ छाए हैं बादल

गढ़वाल के जिलों में कहीं हल्की बारिश है तो कहीं, आसमान में बादल छाए हैं। कुमाऊं मंडल में भी सुबह के समय रानीखेत, अल्मोड़ा, बाजपुर, नैनीताल, पिथौरागढ़ आदि स्थानों पर बादल छाए रहे।

winter-raihttps

मौसम वैज्ञानिकों का क्या है कहना

मौसम विज्ञान केंद्र के पूर्वानुमान के अनुसार आने वाले 24 घंटों में कुछ स्थानों पर बेहद हल्की बारिश व कहीं-कहीं मध्यम बारिश होने की संभावना है। देहरादून व मूसरी के कुछ इलाकों में गर्जन वाले बादल विकसित हो सकते हैं। इस दौरान अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान क्रमश: 22 व आठ डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।