उत्तराखंड- रेलवे ने इन ट्रेनों की रिजर्वेशन के बदले नियम, जाने अनलॉक में क्या हुए बदलाव

देहरादून से नई दिल्ली और देहरादून से काठगोदाम जनशताब्दी के साथ ही देहरादून से कोटा को जाने वाली नंदा देवी एक्सप्रेस जैसी ट्रेनों में अब यात्री ट्रेन रवाना होने से 30 मिनट पहले अपना रिजर्वेशन करा सकेंगे। जिन ट्रेनों में आरक्षण निरस्त कराया जाएगा वे सीटें तत्काल श्रेणी को आवंटन की जाएंगी। बता दें, कोरोना
 | 
उत्तराखंड- रेलवे ने इन ट्रेनों की रिजर्वेशन के बदले नियम, जाने अनलॉक में क्या हुए बदलाव

देहरादून से नई दिल्ली और देहरादून से काठगोदाम जनशताब्दी के साथ ही देहरादून से कोटा को जाने वाली नंदा देवी एक्सप्रेस जैसी ट्रेनों में अब यात्री ट्रेन रवाना होने से 30 मिनट पहले अपना रिजर्वेशन करा सकेंगे। जिन ट्रेनों में आरक्षण निरस्त कराया जाएगा वे सीटें तत्काल श्रेणी को आवंटन की जाएंगी।

बता दें, कोरोना संकट के चलते रेलवे बोर्ड ने 11 मई से दो घंटे पूर्व आरक्षण यानी रिजर्वेशन कराने की व्यवस्था की थी। अब कोरोना को लेकर स्थितियां सुधरने पर रेलवे बोर्ड में देहरादून-नई दिल्ली, देहरादून-काठगोदाम जनशताब्दी, देहरादून से कोटा जाने वाली ट्रेनों में पूर्ववत 30 मिनट पहले आरक्षण की सुविधा शुरू कर दी है।

सभी अधिकारियों को दिये निर्देश

वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक रेखा शर्मा की माने तो इस संबंध में सभी स्टेशनों के संबंधित अधिकारियों को दिशा निर्देश जारी कर दिए गए हैं। आरक्षण की सुविधा काउंटर या फिर ऑनलाइन भी उपलब्ध रहेगी। टिकट वापसी नियम के अनुसार पहले से आरक्षित टिकटों के निरस्तीकरण की अनुमति इस दौरान नहीं होगी।