उत्तराखंड- हल्द्वानी के आशुतोष पंत को रेलवे ने दी ये बड़ी जिम्मेदारी, अब इन योजनाओं को लग सकते है पंख

इज्जत नगर मंडल के रेल प्रबंधक के पद पर आशुतोष पंत पदभार संभालेंगे। इससे पूर्व भी जोधपुर रेल मंडल में 1 वर्ष मंडल रेल प्रबंधक पद पर रहने के उपरांत उन्होंने रेलवे के दोहरीकरण के कार्यों को सफलतापूर्वक अंजाम दिया है। यही नहीं उन्होंने फिरोजपुर एडीआरएम और गोरखपुर में सतर्कता विजिलेंस विभाग सहित पूर्वोत्तर रेलवे
 | 
उत्तराखंड- हल्द्वानी के आशुतोष पंत को रेलवे ने दी ये बड़ी जिम्मेदारी, अब इन योजनाओं को लग सकते है पंख

इज्जत नगर मंडल के रेल प्रबंधक के पद पर आशुतोष पंत पदभार संभालेंगे। इससे पूर्व भी जोधपुर रेल मंडल में 1 वर्ष मंडल रेल प्रबंधक पद पर रहने के उपरांत उन्होंने रेलवे के दोहरीकरण के कार्यों को सफलतापूर्वक अंजाम दिया है। यही नहीं उन्होंने फिरोजपुर एडीआरएम और गोरखपुर में सतर्कता विजिलेंस विभाग सहित पूर्वोत्तर रेलवे के विभिन्न विभागों में भी अपनी सेवाएं दी और जोधपुर में आने से पूर्व वह इरकॉन के मुख्य महाप्रबंधक रहे है।

हल्द्वानी के हीरा नगर निवासी आशुतोष पंत के रेलवे में डीआरएम के पद पर नियुक्ति की खबर के बाद पहाड़ वासियों में एक उम्मीद की किरण जगी है। साथ ही उत्तराखंड में रेलवे के विकास को लेकर भी धीमी गति से चल रहे रेल प्रोजेक्ट में तेजी आने की उम्मीद जगी है। आशुतोष पंत के मंडल रेल प्रबंधक बनने से टनकपुर बागेश्वर रेल लाइन योजना, काठगोदाम नैनीताल रेल लाइन योजना के अलावा लालकुआं खटीमा नई रेल योजना को लेकर भी लोगों में आस जगी है। 2023 तक होने वाले रेल विद्युतीकरण को भी उनके अनुभव का लाभ मिलेगा।

कड़ी मेहनत से हासिल किया मुकाम

हल्द्वानी के हीरा नगर निवासी आशुतोष पंत का जन्म खटीमा में हुआ है। उन्होंने इंटरमीडिएट की पढ़ाई हल्द्वानी के निर्मला कान्वेंट वह नैनीताल के बिरला विद्या मंदिर से की है। इसके अलावा इंजीनियरिंग की डिग्री बिट्स पिलानी से की है। 1989 में इंजीनियरिंग सर्विसेज एग्जामिनेशन में सफलता हासिल करने के बाद 1991 में उन्होंने रेलवे विभाग में नौकरी ज्वाइन की। आशुतोष पंत ने 29 साल की सेवा में कई सम्मान व पुरस्कार भी हासिल किए है। आशुतोष पंत की पत्नी रश्मि पंत नैनीताल में डिप्टी सीएमओ के पद पर तैनात है।